Follow Us:

फोर्टिस कांगड़ा के प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग में डॉ. वानी के साथ डॉ. देवलीना रॉय भी देगीं सेवाएं

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बात चाहे सुरक्षित मातृत्व की हो या फिर समस्त स्त्री रोगों के उपचार की, फोर्टिस कांगड़ा भरोसेमंद सेंटर के रूप में उभर कर सामने आया है। यहां की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर न केवल स्त्री रोग और गर्भावस्था की हर चुनौती को स्वीकार करती हैं, बल्कि उनके उपचार में भी इनकी महारत है। गर्भावस्था की केयर से लेकर नन्हे मेहमान के जन्म तक की समस्त प्रक्रिया को यहां के डॉक्टर विषेशज्ञता के अलावा सुखद एहसास के साथ अंजाम देते हैं। इसी कड़ी में अब डॉ. वानी शर्मा के साथ-साथ डॉ. देवलीना रॉय को भी हर चुनौतीपूर्ण और हाईरिस्क डिलीवरी केस को कुशलता के साथ परिणाम तक पहुंचाने में बेहतरीन अनुभव प्राप्त है। इन विशेषज्ञों की खासियत यह है कि ये अपने कार्य में दक्ष होने के साथ समर्पण व संवेदनशील भाव से विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान करती हैं।

स्त्री रोगों के उपचार में लगभग 12 साल के अनुभव के साथ डॉ. वानी स्त्री रोगों के उपचार में क्षेत्र में भरोसेमंद नाम जाना जाता है। हर तरह की डिलीवरी सेवाओं के अलावा डॉ. वानी यौन रोगों और बांझपन के इलाज में भी माहिर हैं। वहीं, डॉ. देवलीना रॉय भी न केवल हर तरह की गर्भावस्था के प्रबंधन में सक्षम हैं, बल्कि संवेदनशीलता के साथ उपचार प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने में भी उनकी खास पहचान है। डॉ. देवलीना रामाकृष्ण सेवाश्रम कंकाल, उत्तराखंड में सेवाएं प्रदान कर चुकी हैं।

ये दोनों डाक्टर गर्भ धारण को बढ़ावा देने वाले आप्रेशन जैसे कि अंडाशय की ड्रिलिंग और सिस्ट निकालने जैसी सेवाएं कुशलता के साथ प्रदान कर रही हैं। वहीं गर्भाशय के अंदर की जांच, बिना टांके के गर्भाशय का निकालना, सभी प्रकार के दूरबीन एवं अन्य स्त्री रोग संबंधी आप्रेशन, दूरबीन द्वारा गर्भाशय निकालना, वृद्धावस्था के स्त्री रोग जैसे कि (बच्चेदानी का बाहर आना व पेशाव रिशाव) के लिए शल्य चिकित्सा और जाली द्वारा सुधार इत्यादि सेवाओं को प्रदान करने में इनकी महारत है।

उल्लेखनीय है कि फोर्टिस कांगड़ा की विश्वस्तरीय स्त्री रोग सेवाओं में साफ और सुरक्षित प्रसूति गृह के साथ नवजात शिशु आईसीयू, हिमाचल का प्रथम नवजात शिशु गहन देखरेख कक्ष, सभी प्रकार की संवेदनशील गर्भावस्था का व्यवस्थापन। इसके अलावा निःसंतान दंपतियों के लिए विषेश इन्फर्टिलिटी क्लीनिक उपलब्ध है, जो कि सौ से अधिक निःसंतान दंपतियों को संतान सुख दे चुका है।