Follow Us:

मतदान बहिष्कार पर अड़े 182 वोटर, DC ने मनाए

नवनीत बत्ता |

चुनावी दिनों में जनता से किए गए वादों को न निभाने का खामियाजा नेताओं कों विधानसभा चुनाव में भुगतने को मिल रहा है। हम बात कर रहे हैं जिला चंबा के भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत भोटन की। जहां इस पोलिंग बूथ पर 182 मतदाता पंचायत का विकास न करवाने के कारण आज चुनाव बहिष्कार पर उतर गए। जिस कारण पोलिंग स्टेशन पर मतदान प्रक्रिया करीब पांच घंटे देरी से शुरू हुई।    

लेकिन, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त चंबा सुदेश मोख्टा के मनाने और आश्वासन के बाद ग्रामीण मतदान के लिए राजी हो गए। इसके बाद करीब एक बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हो पाई। ग्रामीणों का आरोप है कि आजादी के बाद से लेकर कई सरकारें आई और गईं लेकिन, पंचायत के विकास को लेकर कोई भी विकास कार्य नहीं करवाए गए। नतीजतन, आज भी पंचायत खासकर भोटन वार्ड के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस गए हैं। ऐसे में लोगों ने इस बार चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था।

मतदान को लेकर युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक हर तबके में मतदान को लेकर भारी उत्साह दिख रहा है वही, दिव्यांग भी मतदान के मौके को छोड़ना नहीं चाहते नजर आ रहे हैं। एक ऐसा ही दिव्यांग यहां दिखाई दे रहा है जो अपनी मां के साथ पोलिंग स्टेशन पर मतदान करने आया हुआ है।