Follow Us:

25 हजार रूपए से नए चेहरों की चमकेगी किस्मत!

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान की बैठक हो रही है । लेकिन इस बैठक से पहले कांग्रेस की टिकट हासिल करने के लिए करीब 403 उम्मीदवारों ने एप्लिकेशन दिए हैं। एप्लिकेशन फार्म के लिए  25 हजार रूपये फीस रखी गई है।

कांग्रेस ने  टिकट आवंटन के लिए हर विधानसभा  क्षेत्र में एक फॉर्मूला तय किया है ,जिसके मुताबिक जिस क्षेत्र से  से 10 से कम लोगों ने अप्लाई किया है वहां से तीन दावेदारों के एप्लिकेशन सलेक्ट किए जाएंगे और जहां से 10 से ज्यादा लोगों ने टिकट के लिए आवेदन दिया  है वहां से पांच उम्मीदवारों की एप्लिकेशन फार्म स्वीकार किए जाएंगे। यानि कांग्रेस हर कदम चुनावी रणनीति के हिसाब से उठ रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुख्विंदर सिंह सुक्खू का साफ कहना था कि टिकट आवंटन में उन नेताओं को प्राथमिकता दी जाएगी जिनमें क्षमता होगी। जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस हर उस उम्मीदवार पर दांव खेलेगी जो जीत का प्रबल दावेदार होगा। अब 403 दावेदारों की किस्मत का फैसला इस बैठक में होगा। इस बैठक में यह देखना भी दिलचस्प होगा कि कांग्रेस हाईकमान कितने पुराने चेहरों को टिकट देगी और साथ ही क्या 25 हजार से नए चेहरों का भाग्य चमकेगा ?