Follow Us:

75 लोग, चार मामले और अधूरा वादा

नवनीत बत्ता |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का अपने विधानसभा क्षेत्र सिराज का दो दिवसीय दौरा कल से शुरू होने जा रहा है। इस दौरान वह सिराज में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा तो करेंगे ही इसके साथ ही जो कार्य पूरे हो गए उनके उद्घाटन भी करेंगे। इन सबके बीच में सिराज संघर्ष समिति जोकि जंजहैली में एसडीएम कार्यालय को लेकर लंबी लड़ाई लड़ने के लिए और मुख्यमंत्री की मुखालफत करने के लिए उस समय चर्चा में आई जब जयराम ठाकुर नए नए मुख्यमंत्री बने थे। जंजहैली में उस दौरान काफी तनाव भी देखने को मिल रहा था। लेकिन परिस्थितियां बदली थोड़ा सा सहयोग संघर्ष समिति ने किया तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी पूरा सहयोग संघर्ष समिति के साथ किया।

उसी दौरान उन्होंने यह वादा भी किया था कि संघर्ष समिति पर जितने भी केसे चल रहे हैं सरकार उन्हें वापस ले लेगी। अब जब कल जयराम ठाकुर अपने 2 दिन के सिराज दौरे पर हैं तो एक बार फिर यह मामला गरमाया हुआ है कि क्या मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपना किया वादा पूरा करेंगे । इसी को लेकर संघर्ष समिति और जंजहैली में चर्चाओं का बाजार गर्म है वह इन सब के बीच में संघर्ष समिति के सदस्य भी कहते हैं कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमसे जो वादा किया था उन्हें उसे तुरंत पूरा करना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि अभी मौजूदा दौर में चार मामले संघर्ष समिति पर चल रहे हैं जिनमें 35 लोग चार मामलों में कॉमन है और बाकी लोग अलग-अलग मामलों में तलब किए गए हैं। कुल मिलाकर 74 लोग लोगों पर मामले दर्ज हुए हैं और समिति का कहना है कि मुख्यमंत्री के इस दौरे से जंजहैली के लोगों में इस बात की पूरी आस है कि सभी मामलों को सरकार अनकंडीशनल वापस ले लेगी।