Follow Us:

मंडी कांग्रेस के 8 नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कुलदीप राठौर की गयी शिकायत

पी. चंद |

कांग्रेस की आंतरिक लड़ाई एक बार फिर सामने आयी है । मंडी कांग्रेस से जुड़े आठ लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है और प्रदेश कांग्रेस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किये हैं । इस चिट्ठी का लब्बोलुआब ये है कि इसमें पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर के कामकाज पर सवाल खड़े किये गये हैं । इस मामले में कांग्रेस नेताओं ने कार्यवाई की मांग भी की है ।

कहने को ये एक गोपनीय चिट्ठी है । लेकिन इसे लिख किया गया । इसमें मंडी कांग्रेस के 8 पदाधिकारियों के हस्ताक्षर भी हैं ,जिनमें 6 विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे हैं और एक पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष और एक प्रदेश प्रवक्ता है।

इस चिट्ठी में बिंदूवार कुलदीर राठौर की शिकायत आलाकमान से की गयी है । जिसमें 12 करोड़ रुपए के पत्र मामले का जिक्र है और कहा गया की इससे पार्टी बैकफुट पर आ गयी । इसके साथ ही प्रदेश, जिला और डीसीसी में भी वरिष्ठ पदाधिकारियों को दरकिनार किया और उनसे राय तक नहीं ली गई है। कुछ ऐसे लोगों को भी पदाधिकारी बना दिया है जो पार्टी के प्राथमिक सदस्य भी नहीं है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को एक बैठक हुई । चर्चा के बाद बाद सभी कांग्रेसी पहले पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर के घर गए और फिर उन्होंने पूर्व सीपीएस घर सुंदरनगर जाकर बात की है ।