Follow Us:

ABVP ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर छात्रों पर रूसा सिस्टम थोंपने और छात्र संघ चुनाव बंद कराने के लगाए आरोप

सचिन शर्मा |

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर शिक्षा के ढांचे में गलत तरीके से बदलाव करने और शिक्षा को बेचने के आरोप लगाए। एबीवीपी की मंडी इकाई के जिला संयोजक दीक्षित पठानिया ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर छात्रों पर रूसा सिस्टम थोंपने व छात्र संघ चुनावों पर रोक लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अपने छात्र विरोधी फैसले के बाद कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। इसके साथ ही उन्होंने सीएम जयराम से उनके ही गृह जिला में स्वास्थ्य सेवाओं के चरमरा जाने की बात भी कही है।

एबीवीपी ने सरकार से मंडी में क्लस्टर यूनिवर्सिटी शुरू करने, रूसा में सुधार करने व उसके लिए आधारभूत ढांचा स्थापित करने और प्रदेश के कालेजों में छात्र संघ चुनावों को पुनः बहाल करने की मांग उठाई है। इसके साथ ही जिला में पर्यटन के क्षेत्र में सरकार से कार्य करने की गुहार भी लगाई है। अखिल भारतीय परिषद ने मौजूदा बीजेपी  सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर समय रहते छात्रों से जुड़े मुद्दों का निपटारा न किया गया तो आने वाले समय में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने से भी एबीवीपी गुरेज नहीं करेगी। प

पठानिया ने बताया कि एबीवीपी के हाल ही में हुए प्रांत अधिवेशन में आगे की रणनीति भी बनाई गई है। उन्होने बताया कि इसके साथ ही प्रदेश व मंडी जिला कार्यकारिणी का भी गठन इस अधिवेशन में किया गया है। दीक्षित ने कहा कि प्रदेश में छात्र हितों की लड़ाई को आने वाले समय में भी जारी रखा जाएगा।