Follow Us:

धूमल के समधी को हराने के बाद NRI प्रकाश ने पहना भगवा चोला

समाचार फर्स्ट |

इस बार के विधानसभा चुनावों ने बीजेपी में बड़े फेरबदल किए हैं। एक और जहां बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को हार के बाद बड़ा झटका लगा है, वहीं अब उनके समधी गुलाब सिंह ठाकुर की भी मुश्किलें बढ़ गई है। एक तो गुलाब सिंह ठाकुर पहले से ही अपनी सीट पर हार चुके हैं और अब उन्हें हराने वाले एनआरआई निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना समर्थन बीजेपी को दे दिया है।

जी हां, प्रकाश राणा बीजेपी सरकार में एसोसिएट सदस्य बने गये हैं। यानि कांग्रेस मंडी में अब शून्य पर आ गई है और मंडी में बीजेपी का क्लीन स्वीप हुआ है। रविवार को विधायक राणा शिमला पहुंचे और भावी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई दी। इस दौरान राणा ने कहा कि उनकी पारिवारिक भूमि बीजेपी के रही है और  इसी के चलते उन्होंने बीजेपी से टिकट मांगी थी। टिकट ना मिलने पर वे निर्दलीय प्रत्याशी खड़े हुए और चुनाव जीत लिया।

गौरतलब है कि प्रकाश राणा पहले से काफी चर्चाओं में रहे हैं। क्योंकि छोटी सी उम्र में शोहरत की बुलदियों को छूने वाले राणा बाद में अपने राजनीतिक करियर को आजमा रहे थे। उन्होंने जोगिंद्रनगर में पहले भी काफी काम करवाया है और आगामी दिनों में उन्होंने कई दावे किए हैं। लेकिन, यदि अब वे बीजेपी में शामिल हो गए हैं तो गुलाब सिंह मुश्किलें बढ़ सकती है और मंडी में कांग्रेस को नुकसान हो सकता है।