Follow Us:

अग्निहोत्री ने घटिया स्कूल वर्दी और बैग पर उठाए सवाल, सप्लाई देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

रविंद्र, ऊना |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल प्रदेश में स्कूली बच्चों को दिए गए बैग्स व वर्दी पर सवाल उठाए हैं । नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार 2 साल तक तो बच्चों को वर्दियां दे नहीं पाई, अब जब वर्दियां दी गई हैं तो घटिया वर्दी दी गई है, जिसका रंग भी उतर रहा है और कपड़ा भी बेहतर क्वालिटी का नहीं है। ऐसी शिकायतें अभिभावक व बच्चे भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अनेक शिकायतें प्राप्त हुई हैं और एक वीडियो भी किसी अभिभावक द्वारा भेजा गया है, जिसमें वर्दी का रंग उतर रहा है, ऐसे में सरकार बताए कि बच्चे कैसे रंग कमजोर पड़ने वाली वर्दी को पहनकर स्कूल जाएंगे। क्या यह बच्चों के साथ मजाक नहीं है ?

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने करीब 57 करोड रुपए खर्च कर 16 लाख से अधिक वर्दी के सेट खरीदे हैं? और वही 9 करोड़ की लागत से स्कूली बैग खरीदें, दोनों घटिया क्वालिटी के आए हैं, ऐसे में क्या सरकार का फर्ज नहीं बनता कि घटिया सप्लाई देने वालों पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए। क्या कोई मिलीभगत है।  उन्होंने कहा कि क्या सरकार ने घटिया क्वालिटी के साथ समझौता कर लिया है, क्या खरीद में कोई घालमेल हुआ है। उन्होंने कहा कि 2 विभागों के बीच खरीद को लेकर काफी देर मामला चलता रहा, एक मंत्रालय में तो कई महीने फाइल दबाई रखी  और अनेक मामले भी सुनने को मिले और जिस फर्म से बर्दिया ली जानी थी उस फर्म को छोड़कर किसी और से वर्दियां दबाव के तहत ली गई . उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण मामले का संज्ञान लिया जाना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि स्कूली अध्यापक ,अभिभावक व बच्चे घटिया वर्दी के गवाह बन रहे हैं ,हमारी सरकार से मांग है कि बच्चों के साथ इस प्रकार का भद्दा मजाक ना किया जाए ।मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जनता से जुड़ा मसला है ,इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए, कार्रवाई करनी चाहिए ।उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा सत्र में जनहित से जुड़ा यह मामला उठाया जाएगा, सरकार से जवाब मांगा जाएगा ।उन्होंने कहा कि यदि सरकार घटिया खरीद पर कार्रवाई नहीं करती तो साफ माना जाएगा कि इसमें कोई गुप्त समझौता हुआ है। नेता प्रतिपक्ष अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में भी घटिया खरीद की निंदा करते हुए एक वीडियो डाला है जिसे करीब 8 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और अनेक लोग इसे शेयर भी कर चुके हैं।