Follow Us:

धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट सरकारी खजाने को लूटवाने का एक प्रयास: अग्निहोत्री

रविंद्र, ऊना |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार की इंवेस्टमेंट मीट पर एक बार फिर से प्रहार किया है। सोमवार को जारी प्रेस ब्यान में मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम सरकार लोगों की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास इस इन्वेस्टमेंट मीट के जरिए कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में निवेश लाने को बिल्कुल भी गंभीर नहीं है, इसका साफ उदाहरण यह है कि पुराने एमओयू को ही नए सिरे से किया गया है। उन्होंने कहा कि अनेक एमओयू ऐसे किए गए हैं, जिन पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है।

मुकेश ने कहा कि धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टमेंट मीट केवल प्रदेश के खजाने को लूटवाने का एक प्रयास है। यदि सरकार ने उद्योगपतियों के साथ एमओयू साइन कर लिए हैं तो फिर इंवेस्टमेंट मीट का अर्थ ही क्या है? मुकेश ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति उद्योग या अन्य क्षेत्र में निवेश करने के लिए सरकार के साथ समझौता कर चुका है, तो उसे काम शुरू करना चाहिए। यह मीट केवल राजनीतिक प्रपंच सरकार द्वारा रचा जा रहा है, जिसमें प्रदेश को कुछ भी प्राप्त नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई सरकार के एजेंडे में नहीं है, इसलिए प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है, युवाओं के लिए कोई नीति नहीं है। बेरोजगारों को रोजगार मिले इसके लिए सरकार कोई नीति नहीं बना पा रही है। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टमेंट मीट से रोजगार मिले, इसको लेकर भी सरकार चिंता नहीं कर रही है।

अग्निहोत्री ने कहा कि इन्वेस्टमेंट मीट के माध्यम से हिमाचल ऑन सेल करने का प्रयास जरूर प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है। क्योंकि अनेक ऐसे समझौते किए गए हैं जिनमें हाउसिंग, होटल, रेस्टोरेंट, प्राकृतिक चिकित्सा जैसे क्षेत्रों में निवेश के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। यही नहीं हिमाचल की सरकारी आयुर्वैदिक फार्मेसी को बेचने का प्रयास किया जा रहा है, अनेक सरकारी होटलों को बेचने का भी पर्दे के पीछे प्रयास हो रहा है। वास्तव में प्रदेश सरकार इन्वेस्टमेंट मीट के माध्यम से कुछ चहेतों को लाभ देना चाहती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ हिमाचल को बेचने जैसे प्रयासों का विरोध करेगी और सड़कों पर उतरेगी। इस मीट के हर समझौते का हिसाब लिया जाएगा। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बिजली के ऐसे प्रोजेक्टों के समझौते हजारों करोड़ के किए गए हैं, जिन पर काम चल रहा है और कुछ समझौते रद्द कर नए सिरे से किए गए हैं। यह कदम प्रदेश व खुद को धोखा देने जैसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश के हितों की रक्षा के लिए हर लड़ाई लड़ेगी।

अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश को कर्जे की दलदल में धकेलने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जनता को जवाब दें कि कर्ज पर कर्ज लेने का सिलसिला क्यों जारी है? पेट्रोल व डीजल के दाम क्यों बढ़ाए गए हैं? बीजेपी जनता पर लगातार आर्थिक बोझ लाद रही है। मुकेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब बीजेपी सरकार की दोगली नीतियों को जनता के बीच जाकर सरकार के हर षड्यंत्र को नाकामयाब करेंगी।