Follow Us:

सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सत्र को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने की अपील

पी. चंद, शिमला |

बजट सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई और सदन की कार्यवाही को शांति प्रिय ढंग से चलाने का सत्ता पक्ष और विपक्ष से आग्रह किया। राजीव बिंदल ने कहा कि सत्र छोटा है इसलिए दोनों पक्षों से सदन की कार्यवाही को जनहित में चलाने के लिए अपील की गई है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने सत्र काफी छोटा रखा है। विपक्ष चाहता था कि सत्र पूरा चलाया जाए और सभी विधायकों को सदन में क्षेत्र के मुद्दों को रखने का पूरा समय मिलना चाहिए था, लेकिन सरकार लोकसभा चुनाव का हवाला देकर सत्र से भाग रही है। इसलिए विपक्ष भी सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है और सरकार से 1 साल के कार्यों का पूरा हिसाब लिया जाएगा। क्योंकि 1 साल में सरकार ने जो घोषणाएं और वादे किए थे उसमें से एक भी योजना आज धरातल पर पूरी नहीं उतर पाई है। केंद्र ने भी अपने बजट में पुलिस को कुछ भी नहीं दिया है सभी मुद्दों को लेकर विपक्ष सदन में उतरेगा और सरकार से जवाब मांगेगा।

वहीं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि सरकार ने बीते 1 साल में प्रदेश में अभूतपूर्व विकास किया है। विपक्ष के पास कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जिसको वह सरकार को घेर सके। विपक्ष जो भी सरकार से सवाल पूछेगी सरकार उसका जवाब देने के लिए तैयार है।