Follow Us:

अमित शाह बने रहेंगे बीजेपी के अध्यक्ष, 2019 लोकसभा चुनाव तक कोई परिवर्तन नहीं!

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी की कमान वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पास ही होगी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने फैसला किया है कि आम चुनाव में अमित शाह की अध्यक्षता में ही चुनाव लड़ा जाएगा।

जानकारी के मुताबिक अमित शाह को आगामी लोकसभा चुनाव तक अध्यक्ष बने रहने के लिए संगठन के चुनाव एक साल के लिए टाले जा सकते हैं। अमित शाह का कार्यकाल जनवरी 2019 में खत्म होने जा रहा है। लेकिन, पार्टी के सूत्र बता रहे हैं कि संगठन चुनाव को लोकसभा चुनाव के बाद कराने जाने पर फैसला लिया जा सकता है।

जो खबरे अभी सामने आ रही हैं उसके मुताबिक लोकसभा चुनाव मार्च या अप्रैल 2019 में संभवत: हो सकते हैं। लिहाजा, चुनाव निकट होने की वजह से बीजेपी नई टीम के साथ मैदान में उतरने पर संकोच कर रही है। लिहाजा, मौजूदा टीम पर ही पार्टी ने भरोसा रखने का फैसला किया है।

वहीं, बीजेपी की शनिवार से ही दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई है। चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले और एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के बाद बदले हालाक की चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 चुनाव को भारी बहुमत से जीतने का दावा किया है।