Follow Us:

अनुराग ने वाजपेयी की 95वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि, रोहतांग टनल का नाम ‘अटल टनल’ रखने के लिए मोदी का जताया आभार

नवनीत बत्ता |

श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की 95वीं जयंती पर अनुराग ठाकुर ने ‘सदैव अटल स्मारक’ पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर आयोजित प्रार्थना सभा में हिस्सा लिया।‬ इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि अटल जी ने आजीवन जोड़ने का काम किया था।‬ उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मनाली-स्पीती और लेह लद्दाख को जोड़ने के लिए रोहतांग टनल का कार्य शुरू कराया था।‬ ‪अब इस टनल का नाम “अटल-टनल” करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट करता हूं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह हिमाचल के लिए गौरव की बात है कि अटल बिहारी वाजपेई के नाम से स्थल का नाम रखा गया है और रिकॉर्ड समय में इस टनल के काम को पूरा किया गया है। यह टनल ना सिर्फ सेना के लिए लाभदायक सिद्ध होने वाली है बल्कि स्थानीय लोग जो 4 से 6 महीने तक सिर्फ एक इलाके तक ही सीमित होकर रह जाते थे अब वे लोग भी आसानी से पूरे देश के साथ हैं इस टनल के माध्यम से जुड़ सकेंगे।

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक समस्या उस समय होती थी जब गर्भवती महिलाएं या बुजुर्ग लोग या कोई दुर्घटना जैसी स्थितियां वहां पर होती हैं और स्वास्थ्य सुविधाएं इन लोगों को वहां पर अधिक बर्फबारी के चलते नहीं मिल पाती हैं। क्योंकि उनकी कनेक्टिविटी पूरे देश के साथ कट चुकी होती थी। इस अटल टनल का सबसे बड़ा लाभ देश की सुरक्षा को तो होगा ही लेकिन इसके साथ ही स्थानीय और आम नागरिकों को भी होगा और इससे हिमाचल में पर्यटन की संभावनाएं भी बहुत अधिक बढ़ सकती हैं।