Follow Us:

अनुराग ठाकुर का चुनाव प्रचार का अनोखा अंदाज, सिर पर भगवा कपड़ा बांधे आए नजर

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

बीजेपी के संबित पात्रा  पिछले दिनों उड़ीसा में चल रहे अपने चुनाव प्रचार के दौरान चर्चा में रहे। उनकी चर्चा का रहना विशेष रूप से इसलिए मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा क्योंकि संबित पात्रा झुग्गी झोपड़ियों में जाकर अपनी सोशल मीडिया पर फ़ोटो  को वायरल होते नज़र आ रहे थे। इसी तरह हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के बीजेपी के तीन बार के सांसद अनुराग ठाकुर पहली बार कुछ ऐसे रूप में नजर आ रहे हैं कि लोगों को आसानी से उनकी इन बातों पर विश्वास ही नहीं हो रहा कि उनके  विरोधी एक प्रचार हमेशा उनको लेकर  करते रहे हैं।

अनुराग ठाकुर अपने चुनाव क्षेत्र में कम और विदेशों के दौरों पर बहुत ज्यादा नजर आते हैं । लेकिन अब जब सांसद अनुराग ठाकुर कभी सिर पर भगवा  कपड़ा बांधे कभी पेट पर भगवा पताका और कभी महिलाओं और बच्चों के साथ बैठे नजर आ रहे हैं।  अनुराग एक हंसते हुए चेहरे के साथ चुनाव प्रचार में दिखाई दे रहे हैं तो कहीं ना कहीं उन सारी बातों को विराम लगता भी नजर आ रहा है जिनमें कहा गया था कि सांसद अनुराग ठाकुर बहुत कम लोगों के साथ रहते हैं।

वहीं, हमीरपुर की जनता में इन सब बातों को लेकर प्रदेश मीडिया प्रभारी विशाल ठाकुर कहते हैं कि अनुराग ठाकुर ने इस बार का जो प्रचार सोशल मीडिया में के माध्यम से जनता के बीच में आ रहा है उससे स्पष्ट होता है की  यह सिर्फ कांग्रेस और अनुराग ठाकुर के विरोधियों का ही भ्रामक प्रचार जनता के बीच में रहा है। हालांकि अनुराग ठाकुर समय-समय पर जनता के बीच में आते भी रहे हैं और उनकी एक विशेष पहचान युवाओं में और विशेष रूप से युवाओं के उस वर्ग में बन चुके हैं जो कि उन्हें अपना राजनीतिक रूप से ही नहीं बल्कि सामाजिक रूप से भी आदर्श मानते हैं ।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर का पेट पर पट्टा बांधना या अपने समर्थकों जाकर बैठना के साथ खाना खाना या चाय पीना यह कोई दिखावा नहीं है बल्कि उनके रोजमर्रा की जिंदगी का ही एक हिस्सा है। यही कारण है कि वह लगातार बड़े अंतर से हमीरपुर में चुनाव जीतते आ रहे हैं और इस बार का चुनाव भी पहले की तरह ही बड़े अंतर से जीतेंगे।