Follow Us:

NIT हमीरपुर में गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने और धांधलियों के आरोप पर अनुराग ठाकुर ने दिया बयान

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर जिले में स्थित एनआईटी संस्थान में गैर-हिमाचलियों को नौकरियों देने और धांधलियों के आरोप पर केन्द्रीय राज्य वित मंत्री और सांसद अनुराग ठाकुर ने संज्ञान लिया है। हमीरपुर में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कहा है कि एनआईटी हमीरपुर में पारदर्शिता से काम हो, इसके लिए एमएचआरडी मंत्री से मिलकर बात की गई है।

यह बोले अनुराग ठाकुर

नौकरियों में धांधलियों के आरोपों पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि एनआईटी हमीरपुर के विषय में एमएचआरडी मंत्री से मिलकर कई बातों पर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि संस्था को बचाए रखने के लिए जो भी नियमों अनुसार होगा, वह काम किया जाएगा।

35 पदों पर भर्ती का आरोप

गौरतलब है कि हमीरपुर एनआईटी में नौकरियों में बाहरी राज्यों के लोगों को नौकरी पर रखने के आरोप लगाए गए हैं। कांग्रेस विधायक ने भी बाहरी राज्यों की भर्तियां किए जाने को लेकर एमएचआरडी मंत्री को पत्र लिखा है। एनआईटी डायरेक्टर पर हेराफेरी का आरोप लगाया है। इस पर अब अनुराग ठाकुर ने अपना बयान दिया है। आरोप है कि संस्थान में 35 से अधिक पदों पर गैर-हिमाचलियों को रखा गया है।

यह बोले थे डायरेक्टर

एनआईटी हमीरपुर में भर्तियों में धांधली को लेकर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही हैं। एनआईटी डायरेक्टर विनोद यादव ने कहा था कि एनआईटी में भर्ती प्रक्रिया एमएचआरडी और बीओडी के निर्देशानुसार की जाती है। इसमें किसी भी तरीके की कोताही नहीं बरती जाती है। उन्होंने कांग्रेस पर झूठे आरोप लगाने की बात कही है।