Follow Us:

कांग्रेस कमेटी मालामाल, टिकट के लिए 350 से ज्यादा आवेदन

पी. चंद, शिमला |

हर वक़्त पैसे की कमी का रोना-रोने वाली हिमाचल कांग्रेस कमेटी आजकल मालामाल हो गई है। इसकी वजह ये है कि जब से कांग्रेस पार्टी ने आवेदन की फीस 25000 रखी है, टिकट के चाहवान धड़ाधड़ आवेदन कर रहे हैं। गौर रहे कि यह फीस वापस नहीं की जाएगी और माना जा रहा है कि इससे कांग्रेस पार्टी अपने सारे कर्जे भर पाएगी।

जानकारी के मुताबिक अब तक 350 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। अभी तक ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से सबसे ज्यादा 22 आवेदन आ चुके हैं। गौर रहे कि पिछले कई सालों से कुटलैहड़ से कांग्रेस का विधायक नहीं जीत पाया है।

कांग्रेस कमेटी में आजकल सबसे ज्यादा व्यस्त यदि कोई व्यक्ति है, तो वह है कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के सचिव गुलाब सिंह ठाकुर, जो आवेदकों से पैसा एकत्रित कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में बैठने वाले गुलाब सिंह ठाकुर का कहना है कि हर दिन आवेदक टिकट का आवेदन करने आ रहे हैं।

अभी तक सिर्फ 4 मंत्रियों ने किया आवेदन

हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन सूचना है कि आवेदकों का आंकड़ा 350 से पार कर चुका है। लेकिन, इसमें भी कई विधायकों और मंत्रियों के आवेदन नहीं आए हैं। अभी तक कांग्रेस कार्यालय में सिर्फ चार मंत्रियों ने टिकट के लिए आवेदन किया है। इनमें धनी राम शांडिल, ठाकुर सिंह भरमौरी, सुजान सिंह पठानिया और कौल सिंह ठाकुर शामिल हैं। जबकि, अन्य मंत्रियों ने अभी आवेदन नहीं किया है।

सूचना तो ये भी है कि जो मंत्री विधायक और सीपीएस छूट गए हैं वह अपने-अपने जिला कार्यालयों में भी आवेदन कर सकते हैं। 10 अक्टूबर को आवेदन की अंतिम तिथि है, इसलिए ग्यारह अक्टूबर को जब जिलों की सूची आएगी उस वक़्त सही तस्वीर सामने आएगी। उम्मीद है कि आवेदकों का आंकड़ा 400 को छू सकता है।