Follow Us:

AIIMS के निर्माण पर लगा ग्रहण, BJP ने जनता को किया गुमराह: बंबर ठाकुर

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर के कोठीपुरा में निर्माणाधीन एम्स को कांग्रेस पार्टी मुद्दा बनाकर बीजेपी के खिलाफ हथियार बनाएगी। इस पर बिलासपुर जिला कांग्रेस ने रणनीति अख्तियार कर ली है। अगले दस दिन के अंदर कांग्रेस अध्यक्ष अपनी नई टीम के साथ जन-जन को जागरूक कर एम्स को हथियार बनाकर हल्ला बोलेंगे।  जिलाध्यक्ष ने बताया कि बीजेपी एम्स पर सियासत कर रही है और जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं होगा।

खास बात यह है कि कांग्रेस बिलासपुर मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की रैली करवाने की तैयारी में है जिसके लिए पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से विशेष आग्रह किया है।

पार्टी के जिलाध्यक्ष बंबर ठाकुर ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि जब एम्स साईट पर पेड़ों के कटान के लिए एनओसी ही नहीं है तो फिर पेड़ कटान नहीं किया जा सकता। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट की डायरेक्शन के बाद एम्स का काम बंद हो गया है। बंबर ठाकुर का कहना है कि जब पेड़ कटान के लिए एनओसी ही नहीं है तो फिर अब तक काटे गए पेड़ों को कहां रखा गया या फिर कहां बेचा गया? यह जांच का विषय है और पार्टी इस मामले की तहकीकात करने का आग्रह करती है।

ठाकुर के अनुसार 2015 में तत्कालीन सरकार के समय एम्स के लिए कोठीपुरा में जमीन दी गई थी, लेकिन तीन साल तक कोई कार्य नहीं हुआ और जब विधानसभा चुनाव आए तो शिलान्यास किया। लोकसभा चुनाव आए तो भूमि पूजन कर काम शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि यह महज वोट बैंक हथियाने के लिए एक ड्रामा मात्र था।