Follow Us:

हिमाचल चुनाव: नतीजों से पहले कांग्रेस-बीजेपी करने जा रही बैठक

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणामों से पहले दोनों राजनीतिक दल कांग्रेस और बीजेपी बैठक करने जा रही हैं। 14 तारीख को हिमाचल प्रदेश बीजेपी की बैठक बिलासपुर में होने जा रही है, जबकि कांग्रेस 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के चुनावी क्षेत्र अर्की में बैठक करेगी।

प्रदेश स्तरीय बैठक में दोनों पार्टियों के तमाम नेता मौजूद रहेंगे और बैठक में मुख्य रूप से चुनावी आंकड़े, सरकार बनाने की रणनीति को लेकर चर्चा होगी। बीजेपी के प्रदेश अध्य़क्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि गुरुवार सुबह 11 बजे बीजेपी के बैठक शुरू होगी, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में प्रेम कुमार धूमल, सांसद शांता कुमार, अनुराग ठाकुर, केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा सहित सभी बड़े नेता उपस्थित रहेंगे, जो कि उपस्थित उम्मीदवारों की बातों का मूल्यांकन करेंगे और फिर आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने बताया कि बैठक अर्की में होने जा रही है और इस में पूरे प्रदेश से उम्मीदवारों के साथ साथ बड़े नेता भी उपस्थित रहेंगे, जो कांग्रेस की जीत का आंकलन करेंगे। गौरतलब है कि 18 दिसंबर को चुनावी परिणाम आने वाले हैं और परिणामों से पहले गुरुवार के एग्जिट पोल भी अहम भूमिका निभाएंगे।