Follow Us:

मॉनसून सत्र से पहले पक्ष-विपक्ष ने बुलाई विधायक दल की बैठक, बनेगी रणनीति

पी. चंद |

23 अगस्त यानी कल से शुरू होने वाले विधानसभा मॉनसून सत्र की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, 23 अगस्त सुबह 11 बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी और इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। सत्र के दौरान करीब 300 पुलिस जवान तैनात होंगे।

इसी बीजेपी बुधवार शाम पक्ष और विपक्ष सत्र के मद्देनज़र विधायक दल की बैठक करने जा रहे हैं। एक ओर जहां विपक्षी दल कांग्रेस सरकार को घेरने कि रणनीति बनाएगा, वहीं सरकार विपक्ष को टैकल करने के लिए सुझाव लेगी। विपक्ष की बैठक सीएलपी मुकेश अग्निहोत्री की अगुवाई में होली-डे होम में होगी, जबकि बीजेपी विधायक दल की बैठक पीटरहॉफ में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लेंगे। इस दौरान सत्र के कामकाज और लाए जाने वाले विधेयकों की जानकारी भी विधायकों को दी जाएगी।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल भी मौजूद रहेंगी। कांग्रेस प्रदेश में बढ़ रही नशाख़ोरी, बिगड़ती कानून व्यवस्था, पानी की समस्या और भारी बरसात से उपजे हालात पर सरकार को घेर सकती है। उधर सत्ता पक्ष भी विपक्ष के तीखे हमलों की तैयारी कर चुका है। सात दिनों की बैठकों के दौरान सदन के अंदर और बाहर आरोप-प्रत्यारोप चलने की संभावना है।