Follow Us:

विधानसभा में सरकार थपथपा रही थी पीठ, फतेहपुर विधायक ने मजाकिया अंदाज में खोल दी पोल

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला/तवोवन: विधानसभा फतेहपुर के नवनिर्वाचित विधायक भवानी सिंह पठानिया ने शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों का मुद्दा उठाया. उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता सुजान सिंह पठानिया के नक्शे कदम पर चलते हुए बड़े ही मजाकिया अंदाज में सड़कों की खस्ताहालत सरकार के सामने पेश की. जिसे सुन सत्ता पक्ष के विधायक भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए.

हुआ यों कि विधानसभा सत्र के दौरान जैसे ही सत्ता पक्ष के नेताओं ने सड़कों की बेहतर स्थिति होने का शिगूफा छोड़ा. तभी फतेहपुर विधायक ने संबोधन की बारी आते ही उसे पकड़ लिया और कहा कि माननीय कहते हैं सड़कें हमारी भाग्य रेखा हैं. जब भाग्य रेखा धुंधली पड़ जाए, तो भाग्य भी कमजोर पड़ने लग जाता है.

उन्होंने इसका उदाहरण विधानसभा फतेहपुर के ग्रामीण क्षेत्र रींग की सड़क का दिया. उन्होंने कहा जब यशस्वी मुख्यमंत्री फतेहपुर के दौरे पर एक ही दिन में 7 मीटिंग करने पहुंचे थे, तब विभाग ने मुख्यमंत्री की गाड़ी को हिचकोले न लगे इसके लिये बड़े -बड़े मिट्टी के टिप्पर सड़क पर डाल दिए.

इस मुद्दे पर लोगों में चर्चा शुरू हो गई थी कि आजतक कई मुख्यमंत्री फतेहपुर में आ चुके हैं, लेकिन ऐसा पहली बार ही हो रहा है जब मुख्यमंत्री के आगमन पर पक्की सड़क को कच्चा किया जा रहा है. जबकि होता ऐसा आया है कि मुख्यमंत्री के आने से पहले कच्ची सड़कों को पक्का किया जाता रहा है. उन्होंने आगे कहा अगर सच में सड़कों की स्थिति ठीक होती तो फोर /जीरो न होता, उपचुनाव में जनता सत्तासीन को जीरो पर न पहुंचाती.