Follow Us:

बिलासपुर: युवा कांग्रेस ने जलाया स्वास्थ्य मंत्री का पुतला, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

एस जम्वाल बिलासपुर |

क्षेत्रिय अस्पताल बिलासपुर में कोई विशेषज्ञ डॉक्टर न होने से गुस्साई युवा कांग्रेस ने प्रदेश सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष रैली निकाली और सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार का पुतला जलाया। युवाओं को सम्बोधित करते हुए युवा नेता आशीष ठाकुर ने सरकार के खिलाफ जमकर गुबार निकाला। उन्होंने कहा कि बिलासपुर के लिए बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि इस जिला से राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेता होने के बाबजूद यंहा का जो क्षेत्रीय अस्पताल है वह आज के समय मे रेफरल अस्पताल बनकर रह गया है।

सरकार में बड़े बड़े नेता काम करने के बाद भी इन नेताओं को जनता के हितों की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि जिला की जनसंख्या 4 लाख से ज्यादा होने के बाबजूद क्षेत्रीय अस्पताल में एक भी मेडिसिन स्पेशलिस्ट कार्यरत नहीं है,जिससे आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिलासपुर जिले में लगभग 70% से ज्यादा आबादी कृषि पर निर्भर करती है जिस वजह से यंहा की जनता आर्थिक रूप से बहुत ज्यादा सुदृढ़ नहीं है,लोग 50 किलोमीटर का सफर करके जब क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचते है।  उन्हें यंहा उचित उपचार नही मिल पाता है जिस वजह से लोगों को स्थानीय निजी अस्पतालों के रुख करना पड़ता है।

आशीष ठाकुर ने कहा कि पिछले 1 महीने से लगभग 6 चिकित्सक क्षेत्रीय अस्पताल से स्थानांतरित होकर अन्य जिलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। युवा नेता ने प्रदेश सरकार एवं जिला स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि आने वाले एक सप्ताह में कम से कम 3 मेडिसिन स्पेशलिस्टों की नियुक्ति के साथ रिक्त पड़े चिकित्सकों के पदों को भरा जाए अन्यथा युवा कांग्रेस का आंदोलन ओर उग्र होता जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार एवम जिला प्रशासन की होगी।