Follow Us:

BJP की एक और लिस्ट जारी, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार शाम दिल्ली की दो लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को चुनाव मौदान में उतारा है। जबकि नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को टिकट दिया है। बता दें कि गौतम गंभीर ने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन किया है। इसके बाद अब उनको टिकट भी मिल गया है।

दूसरी ओर मीनाक्षी लेखी के टिकट को लेकर संशय बरकरार था लेकिन अब उस चर्चा पर विराम लग गया है क्योंकि बीजेपी ने नई दिल्ली से उनको चुनाव मैदान में उतारा है। मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली से मौजूदा सांसद भी हैं। ऐसे में पार्टी ने एक बार फिर उन पर विश्वास जताते हुए मौदान में उतारने का फैसला किया है। पूर्वी दिल्ली की सीट पर गौतम गंभीर का सामना कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली से होगा और आम आदमी पार्टी ने यहां से आतिशी मार्लिन को उम्मीदवार घोषित किया है। बीजेपी ने दिल्ली की 6 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

इससे पहले रविवार को बीजेपी ने दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर थी। पार्टी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी को भाजपा का उम्मीदवार बनाया है तो वहीं वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और चांदनी चौक से डॉक्टर हर्षवर्धन को मैदान में उताया है। रविवार को जारी लिस्ट में दिल्ली के अलावा इंदौर, अमृतसर और उत्तर प्रदेश की सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया। इंदौर से भाजपा ने शंकर ललवानी को टिकट दिया है। वहीं अमृतसर से हरदीप पुरी को और उत्तर प्रदेश की घोषी सीट से हरिनारायण राजभर को उम्मीदवार बनाया है।