Follow Us:

‘उपचुनाव में असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने में जुटी भाजपा’

पी.चंद |

जैसे जैसे उपचुनाव का समय नज़दीक आ रहा है. दोनों दलों के बीच ज़ुबानी जंग तेज हो गई है. कांग्रेस पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और विकास को लेकर सरकार को घेर रही है. उधर, भाजपा कांग्रेस पर उनके ही बयानों को लेकर पलटवार कर रही है.

भाजपा की तरफ से आज शिमला में गणेश दत्त कांग्रेस पर हमलावर नज़र आए. हालांकि महंगाई पर वह बातों को घूमाते नज़र आए. दूसरी तरफ़ कांग्रेस की ओर से प्रवक्ता नरेश चौहान पत्रकार वार्ता में भाजपा को घेरते नज़र आए.

नरेश चौहान ने सरकार से पूछा कि महंगाई आसमान छू रही है. पेट्रोल-डीजल के दाम लोगों की पहुंच के बाहर हो गए हैं. लेकिन भाजपा इस पर बात करने के बजाए मुद्दों को भटका रही है. हर चुनाव में असल मुद्दों को छोड़कर भाजपा जनता को गुमराह करने की कोशिश करती है. जयराम सरकार ने 4 सालों में 22 हजार करोड़ का कर्जा लिया है. यह पैसा कहां खर्च किया गया है इस पर सरकार को स्वेत पत्र जारी करें.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नरेश चौहान ने कहा, “मोदी सरकार ने जनता से अच्छे दिन का वादा किया था लेकिन आज पेट्रोल सौ के पार ओर सिलेंडर हजार का आंकड़ा छू गया है. अगर अच्छे दिन ऐसे होते हैं तो देश की जनता को ऐसे अच्छे दिन नहीं चाहिए. जनता को सरकार से राहत की दरकार है लेकिन बीजेपी की सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में असफल रही है. भाजपा की सरकारें हर बार चुनावों में हवाई योजनाएं शुरू कर देती हैं लेकिन धरातल पर कुछ नहीं होता.”

उन्होंने कहा, “उपचुनाव 2022 के लोकसभा के चुनाव की नींव साबित होगी. भाजपा धर्म जाती मन्दिर के नाम पर चुनाव लड़ती है. लेकिन जनता सिर्फ विकास को देखती है. 69 नेशनल हाइवे ओर उड़ान योजनाएं फेल हो गई हैं. आगामी चुनावों में जनता भाजपा सरकार से हर चीज का हिसाब लेगी और 30 अक्टूबर को जनता सरकार की जनविरोधी नीतियों का जवाब देगी.”

आशा कुमारी के रावण वाले बयान पर उनका बचाव करते हुए नरेश चौहान ने कहा कि ये बयान बुराई के संदर्भ में दिया गया है.