Follow Us:

हिमाचल के चुनावी रण में मोदी के नाम पर उतरेगी BJP!

नवनीत बत्ता |

हिमाचल में अभी तक बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री कैंडिडेट का नाम घोषित नहीं किया है। लेकिन, ऐसा लगता कि शायद चुनावों के खत्म होने के बाद ही बीजेपी अपना मुख्यमंत्री कैंडिडेट घोषित करेगी और चुनाव मोदी के नाम पर लड़ा जाएगा। ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि बीजेपी ने प्रदेश की सभी विधानसभाओं में एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें नरेंद्र मोदी, अमित शाह, 2 आम हिमाचली फोटो और नीचे धूमल, शांता, नड्डा और सत्ती का कॉमन साइज में एक फोटो है। यह पोस्टर पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस पोस्टर में सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें मोदी और शाह से भी बड़े कोलाज में आम आदमी को दिखाया गया है।

शांता कुमार मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल नहीं है ये बात तो साफ है। लेकिन, प्रेम कुमार धूमल, जगत प्रकाश नड्डा और सतपाल सत्ती का बैनर में दिखाई देना इस बात की ओर इशारा कर रही है कि बीजेपी प्रदेश में संयुक्त नेृतत्व में काम करने के मूड में है। अगर नेताओं के सीक्वेंस की बात करें, तो धूमल का फोटो सबसे पहले है, इसके बाद शांता कुमार और बाद में जेपी नड्डा और सतपाल सत्ती का है। 

वहीं, धूमल के बेटे और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ठाकुर भी लगातार प्रदेश में जुटे हुए हैं। इससे पहले इतने लंबे समय के लिए वह हिमाचल की राजनीति में सक्रिय नहीं रहे हैं। इससे लग रहा है कि धूमल परिवार हिमाचल की राजनीति में अंदरखाने बिना बोले अपनी पैठ बनाने की कोशिश में जुटा है। हालांकि, अभी तक बीजेपी अपने मुख्यमंत्री कैंडिडेट का नाम घोषित करने के बारे में कुछ नहीं बोल रही।