Follow Us:

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में देश के हर वर्ग को छुआ, सभी वर्गों का रखा गया है ध्यान- राकेश पठानिया

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा के नूरपुर से बीजेपी के विधायक राकेश पठानिया ने गुरूवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में देश के हर वर्ग को छुआ है। इसमें सभी वर्गों का ध्यान में रखा गया है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा संकल्प पत्र है जिसमें हिमाचल प्रदेश भी नई ऊंचाइयों को छुएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के घोषणा पत्र को देखा जाये तो एक ओर कांग्रेस का घोषणा पत्र देश को तोड़ने का काम करता नजर आ रहा है वहीं बीजेपी के संकल्प पत्र में देश को जोड़ने की बात हो रही है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर कांग्रेस का घोषणा पत्र दिखाता है कि जो कश्मीर आज एक आंतकवाद प्रभावित प्रदेश बनकर रह गया है उसमें वो उस आतंकवाद को रोकने की बजाये प्रोत्साहित करने की झलक दिख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कश्मीर में विकास की बजाये उसे अलग करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कश्मीर का झंडा, वहां का संविधान अलग है और यह पहली बार हुआ है जब किसी प्रधानमन्त्री ने कश्मीर को लेकर अलग एजेंडा तैयार किया है।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो सेना को कमजोर करने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि जनता स्वयं दोनों पार्टियों के मेनिफेस्टो को तुलनात्मक रूप से आंकलन कर निश्चित करें कि वोट किस पार्टी को दिया जाये। उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश की चारों सीटों पर विजय हासिल करने के साथ ही देश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से बीजेपी की सरकार बनाएगी।

साथ ही इस दौरान कांग्रेस से कांगड़ा-चंबा प्रत्याशी पवन काजल द्वारा नूरपुर दौरे के दौरान उनके दिए ब्यान जिसमें गुरु के बाद अब चेला नहीं चलेगा के बयान पर पलटवार करते हुए राकेश पठानिया ने उनसे पूछा कि पहले पवन काजल बताएं कि वो किसके चेले हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी शांता कुमार के आशीर्वाद से ही बीजेपी समर्थन के बाद 2 बार जिला परिषद जीते थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी से टिकट ना मिलने के बाद ही उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा था इसलिए वो कोई भी बयान देने से पहले अपने आप में झांके कि वो किसका प्रोडक्ट हैं?

उन्होंने कहा कि पवन काजल के पास जब बीजेपी से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने विधायक के रूप में कांग्रेस का दामन थामा था और आज वो कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी के रूप में चुनाव में उतरे हैं। उन्होंने कहा कि पवन काजल को यह नहीं पता कि वो अपनी जमानत भी बचा पायेंगें या नहीं। उन्होंने कहा कि पवन काजल के नूरपुर दौरे पर मात्र चंद कार्यकर्ता ही उनके साथ थे जो अपने आप में दर्शाता है कि कांग्रेस का नूरपुर में क्या आधार है? राकेश पठानिया ने कहा कि मात्र सवा साल में उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहयोग से इतना विकास करवा दिया है कि उसका प्रतिफल बीजेपी के वोटों के रूप में मिलेगा।