Follow Us:

मुद्दाविहीन हो चुकी है बीजेपी, सदन में वॉकआउट का ढूंढ रही बहाना: चौहान

पीं.चंद, शिमला |

विधानसभा सत्र में बीजेपी विधायकों के सदन में लगातार हंगामें पर कांग्रेस कमेटी ने कड़ा रुख अपनाया है।  प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने बीजेपी के सदन की कार्यवाही को बाधित करने पर तीखा हमला बोला है। चौहान ने कहा कि बीजेपी प्रदेश में मुद्दाविहीन हो चुकी है। इसके चलते ही वह सदन में सरकार का सामना नहीं कर पा रही है। सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है, इसलिए भाजपा को वॉकआउट करने के बजाए चर्चा में अपनी बात रखनी चाहिए।  

चौहान ने कहा कि बीजेपी का विपक्ष में बैठने के बाद से ही यह रवैया चला आ रहा है, जो शर्मनाक और निंदनीय है। विधानसभा की अपनी एक गरिमा और अहमियत है। सत्र आने पर लोगों को उम्मीदें रहती हैं कि जनहित में बिल पास होंगे और नए कानून बनेंगे। इसके साथ ही नए निर्णय लिए जाएंगे, लेकिन विपक्ष ने नकारात्मक रवैये से अजीब परिस्थिति पैदा कर दी है।

वहीं, चौहान ने कहा कि बीजेपी विधायक सदन में बैठते ही वॉकआउट का बहाना ढूंढना शुरू कर देते हैं। जो कि संसदीय प्रणाली के लिए घातक है। चुने हुए जनप्रतिनिधियों को बेवजह हंगामा करने के बजाए सदन में लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाना चाहिए, चूंकि सदन की कार्यवाही बाधित होने से जनता के पैसे और समय दोनों की बर्बादी हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी शुरू से ही सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रही है। क्योंकि, सरकार के साथ ही सदन को चलाने की जिम्मेवारी विपक्ष की भी बराबर होती है।