Follow Us:

नगर निगम धर्मशाला जीत के लिए भाजपा ने दाढ़ी में बनाई रणनीति

|

नगर निगम धर्मशाला जीत के लिए दाढ़ी में रणनीति तैयार की गई है। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मिलकर योजना तैयार की है। धर्मशाला मंडल भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में नगर निगम चुनावों पर फोकस रखा गया। दो दिनों तक नगर निगम चुनावों में किस तरह से जीत दर्ज की जाए, इसको लेकर रणनीति बनाई गई। प्रशिक्षण वर्ग में शरीक हुए सभी नेताओं ने निगम चुनावों को लेकर मंत्रणा की। प्रशिक्षण वर्ग में नगर निगम धर्मशाला के सभी वार्डों के लिए योजना बनाई गई। वहीं इस दौरान वर्तमान नगर निगम के 5 साल के कार्यकाल में जो खामियां रही, उनका भी खाका तैयार किया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि भाजपा पूरी एकजुटता से नगर निगम चुनाव में उतरेगी और स्पष्ट बहुमत के साथ नगर निगम पर कब्जा जमाएगी। साथ ही वर्तमान नगर निगम के कार्यकाल में जो कमियां रही हैं, उन्हें भी दूर किया जाएगा। 

गौरतलब है कि भाजपा नेता पहले ही जिला कांगड़ा जो कि प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है, उसकी दोनों नगर निगमों पर कब्जा जमाने का दावा कर चुके हैं। भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि लोकसभा, उपचुनाव, पंचायती राज चुनावों की तर्ज पर नगर निगम चुनावों में भी पार्टी जीत दर्ज करेगी और जिला की दोनों नगर निगमों में भाजपा के मेयर व डिप्टी मेयर काबिज होंगे। इसी को मद्देनजर रखते हुए दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में भी गहन मंथन किया गया और किस तरह से जीत दर्ज की जाए, किस तरह से वार्ड स्तर पर कार्य किया जाए, इसको लेकर पूरी रणनीति तय की गई। दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शनिवार को संपन्न हो गया।

अनुसूचित जाति भवन दाड़ी धर्मशाला में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ जहां शुक्रवार को कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर ने किया था, वहीं समापन धर्मशाला के लोकप्रिय युवा विधायक विशाल नैहरिया ने किया। समापन अवसर पर धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया के साथ आईटी सेल जिला कांगड़ा के अध्यक्ष अक्षय शर्मा, भाजपा नेता विनय शर्मा मुख्य वक्ता रहे। दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के दौरान भाजपा ने एकजुटता का परिचय दिया, क्योंकि धर्मशाला से संबंधित कांगड़ा चंबा के सांसद किशन कपूर और स्थानीय विधायक विशाल नैहरिया दोनों ने ही प्रशिक्षण वर्ग में भाग लिया।