Follow Us:

BJP ने महिलाओं पर खेला दांव, पुराने नेताओं की छुट्टी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस बार बीजेपी ने मुख्य रूप से महिलाओं को आगे लाने के योजना बनाई है और चुनावों के लिए करीब 6 महिला दावेदार हैं। इन 6 महिलाओं में शाहपुर से सरवीण चौधरी, पालमपुर से इंदु गोस्वामी, रोहडू से शशि बाला, इंदौरा से रीता धीमान, भोरंज से कमलेश कुमारी और कसुम्पटी  से ज्योति सेन के नाम शामिल है।

इसी के साथ जहां बीजेपी ने महिलाओं को अहमियत दी है तो वहीं पुराने नेताओं को बीजेपी ने निराश कर दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और चंबा-कांगड़ा सांसद शांता कुमार को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है। शांता कुमार के करीबी उम्मीदवार प्रवीण कुमार का टिकट कट चुका है। इसके अलावा भोरंज से अनिल धीमान, चंबा से बीके चौहान, झंडूता से रिखी राम कौंडल, अर्की से गोविंद राम आदी का टिकट काट दिया गया है।

धूमल सुजानपुर से लड़ेंगे चुनाव

वहीं, बीजेपी के पूर्व सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल के चुनावी क्षेत्र में भी बड़ा बदलाव किया गया है। अब धूमल हमीरपुर से नहीं बल्कि सुजानपुर से चुनावी दंगल में उतरेंगे और उनकी जगह नरेंद्र ठाकुर हमीरपुर से अपनी किस्मत आजमाएंगे।

कांग्रेस छोड़ चुके लोगों को तरजीह

इसके साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस छोड़कर आए लोगों को भी मुख्य तरजीह है और अधिकतम को चुनावों में कैंडिडेट के तौर पर उतारा है। मंडी से जहां बीजेपी के कैंडिडेट अनिल शर्मा होंगे तो वहीं चंबा से पवन नैय्यर पर बीजेपी ने पासा फैंका है। रही बात मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी की भाभी की तो बीजेपी ने उन्हें भी कसुम्पटी से कांग्रेस के खिलाफ उतारा है।