Follow Us:

भाजपा  कोविड की संभावित तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार: कश्यप

पी चंद |

भाजपा हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान एवं प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 की प्रथम एवं द्वितीय लहर में धरातल पर अच्छा कार्य किया और जनसेवा का बड़ा उदाहरण पेश किया ।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के चलते भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनता को प्रेरित किया है ।आज देश में 50 करोड़ से अधिक टीके लग चुके है और प्रदेश 54 लाख से अधिक टीके लगाकर पूरे देश भर में हिमाचल प्रथम स्थान पर चल रहा है और हिमाचल में वैक्सीन की मिनिमम वेस्टेज है।
4 अगस्त को पूरे देश में 1 दिन में 62 लाख से अधिक टीके लगे और केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य पैकेज में 137 प्रतिशत की वृद्धि की जो कि अपने आप में ऐतिहासिक है।
उन्होंने डॉ राजीव बिंदल को इस सफल आयोजन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भाजपा प्रत्येक बूथ पर 3 कार्यकर्ताओं को इस कार्यक्रम की दृष्टि से नियुक्त करेगी जिसमें एक युवा एक महिला और एक पैरामेडिल डॉक्टर होंगे। अभियान के राष्ट्रीय संयोजक डॉ राजीव बिंदल ने कार्यक्रम की रूपरेखा सभी स्वयंसेवकों के सामने रखी। उन्होंने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ दिल्ली से 28 जुलाई को किया। भारतीय जनता पार्टी ने लक्ष्य रखा है कि देश भर में चार लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाए जाएंगे जिन्हें विशेष प्रकार का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण के पांच महत्वपूर्ण भाग है। आज के इस प्रशिक्षिण शिविर में 16 संगठनात्मक जिलों के 48 प्रशिक्षुओं ने भाग लिया जिन्हें जिला स्तर पर 16 अगस्त से पूर्व व मण्डल स्तर पर 30 अगस्त से पूर्व प्रशिक्षण देना होगा।