Follow Us:

सीएम योगी गोरखपुर शहर से लड़ेंगे चुनाव, दो चरणों की सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान

डेस्क |

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने पहले और दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उम्मीदवारों की सूची जारी की. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे जबकि सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य मैदान में उतरेंगे. उधर गाजियाबाद से अतुल गर्ग, कैराना से मृगांका सिंह, सरधना से संगीत सोम, नोएडा से पंकज सिंह, दादरी से तेजपाल सिंह नागर, जेवर से धीरेंद्र सिंह, सिकंदराबाद से लक्ष्मीराज सिंह को टिकट दिया गया है.

वहीं मथुरा से श्रीकांत शर्मा, थाना भवन से सुरेश राणा, एत्मादपुर से डॉ. धर्मपाल सिंह, हस्तिनापुर से दिनेश खटिक, आगरा रूरल से श्रीमति बेबी रानी मौर्य, फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल, खैरागढ़ से भगवान सिंह कुशवाहा, छपरौली से महेंद्र सिंह, बागपत से योगेश धामा चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी की सूची में पहले चरण के 58 सीटों में 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए. इसके अलावा दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की. बाकी बची सीटों के बारे में अभी फैसला बाकी है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने पिछले 5 साल में सीएम योगी के शासनकाल में योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. आज घोषित कुल उम्मीदवारों से पार्टी ने 20 विधायकों का टिकट काटा है.