Follow Us:

25 और 26 जून को धर्मशाला में होगी बीजेपी वर्किंग ग्रुप की बैठक, मिशन रिपीट के लिए बनेगी रणनीति

मृत्युंजय पुरी |

मिशन रिपीट के सपने को साकार करने के लिए भाजपा का संगठन मंथन कल से धर्मशाला में शुरू हो जाएगा। केंद्रीय नेतृत्व, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित संगठन के पदाधिकारी इस बैठक में मौजूद रहकर मिशन रिपीट के लिए रणनीति तैयार करेंगे। इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पंजाब हरियाणा हिमाचल के प्रभारी सौदान सिंह, भाजपा हिमाचल प्रदेश के प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं सह प्रभारी संजय टंडन धर्मशाला पहुंच चुके हैं। दिल्‍ली से पार्टी हाईकमान से वरिष्‍ठ नेता के अलावा प्रेम कुमार धूमल, अनुराग ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्‍यक्ष सुरेश कश्‍यप सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेता भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। इस बैठक के दौरान किस मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाना है और किन बातों को हर घरद्वार तक पहुंचाना है इस पर भी भाजपा की बैठक में मंथन किया जाएगा 

बैठक में सबसे जरूरी अपने मिशन रिपीट के होमवर्क को पूरा करने से पहले उपचुनाव को फतह करने का एजेंडा स्पष्ट रूप तय किया जाएगा। उपचुनाव में भाजपा पार्टी प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा द्वारा कांग्रेस को पटखनी देकर मिशन रिपीट के ट्रायल को पूरा करना रहेगा। इसी के साथ संगठन व सरकार में किस तरह का तालमेल वर्तमान में है और भविष्य में मिशन रिपीट के लिए किस तरह से होना चाहिए इस बात पर भी मंथन किया जाएगा । अभी चुनाव से पहले क्या क्या लक्ष्य हैं, जिन्हें पूरा कर लेना चाहिए ताकि बरसात के बाद सिर्फ वही लक्ष्य पूरा किए जाए जो मिशन रिपीट के लिए जरूरी है । कुछ समय कोविड-19 का भी सरकार पर भारी रहा है । कई तरह के अनुभवों से सरकार व जनता गुजरी है इसका मिशन रिपीट पर क्या असर रहेगा इस पर भी चर्चा की जाएगी।

हालांकि इस महत्वपूर्ण बैठक को सफल बनाने के लिए प्रदेश भजापा महामंत्री व कांगड़ा चंबा संसदी क्षेत्र प्रभारी त्रिलोक कपूर, विधायक विशाल नेहरिया, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा, विशाल चौहान, जिला अध्यक्ष चंद्रभूषण नाग व जिला महासचिवों ने भाजपा वर्किंग ग्रुप की बैठक को लेकर समीक्षा बैठक की है। मिशन रिपीट की बात चली है तो विधानसभा चुनाव फिर, सांसदों के चुनाव उसके बाद उपचुनाव, फिर पंचायती राज व नगर निगमों के चुनाव के मंथन से जो बातें निकलकर आई हैं उस पर भी बैठक में चर्चा कर आगामी दिशा तय करने में आसानी होगी। भाजपा मिशन रिपीट के सपने को कितना साकार कर पाती है, कितना नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन भाजपा ने वर्किंग कमेटी की धर्मशाला में बैठक की तैयारी कर ली है और बैठक के बाद पार्टी डैमेज कंट्रोल का काम शुरू कर देगी।