Follow Us:

BJP का शंखनाद, लोकसभा चुनावों से पहले मंडी में BJP की पहली बड़ी रैली

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज बुधवार को मंडी में पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करने जा रहे हैं। लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश में बीजेपी की ये पहली बड़ी रैली है। रैली में हिमाचल प्रदेश बीजेपी की सभी बड़ी-बड़ी हस्तियां उपस्थित रहेंगी।

बीजेपी की इस रैली में केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा भी भाग लेने वाले थे लेकिन चुनावों की व्यस्तता के चलते वह इस रैली में भाग नहीं ले पाएंगे। बता दें कि मंडी क्षेत्र में 33330 पन्ना प्रमुख हैं और मैदान में बैठने के लिए 35000 कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के लिहाज से शहर के चप्पे-चप्पे में 700 पुलिस जवानों को तैनात किया गय़ा है।

बीजेपी जिला अध्यक्ष रणवीर ठाकुर ने बताया कि केंद्रिय मंत्री जे पी नड्डा को छोड़ प्रदेश बीजेपी के सभी बड़े नेता इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इन सबके बीच मंडी सीट बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई है। माना जा रहा है कि वहां से सांसद रामस्वरूप शर्मा कहीं न कहीं जयराम फैक्टर की तरफ देख रहे हैं और यही वो फैक्टर है जो उनको यहां पर जीत दिलवा सकता है।

इसके अलावा मंडी से ही पंडित सुखराम के पुत्र आश्रय शर्मा भी लगातार जन संपर्क बनाए हुए हैं। एेसे में आज राजनाथ सिंह की चुनावी रैली में यह भी देखने बाली बात है कि पंडित सुखराम के समर्थक किस तरह से आश्रय शर्मा की टिकट की दावेदारी जताते हैं। वहीं महेश्वर सिंह एक बार फिर टिकट की दौड़ में हैं । माना जा रहा है कि हाई्मान टिकट का अंतिम निर्णय यहीं करने वाली है। इन सबके बीच राजनाथ सिंह की रैली मंडी लोकसभा क्षेत्र में किस तरह का चुनावी माहौल बनाती है इसके उपर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।