Follow Us:

25 फरवरी से होगा हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

केंद्रीय बजट के बाद अब हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की तारीख भी तय हो गई है। हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू होगा। सीएम जयराम ठाकुर ने बाय सरकुलेशन फाइल हस्ताक्षरित कर इसकी मंजूरी दे दी है। दिल्ली से फाइल हस्ताक्षरित होकर शिमला पहुंच रही है। विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा ने बताया कि विधान सभा सचिवालय की ओर से तीन तारीखें 24 फरवरी, 26 फरवरी और पहली मार्च प्रस्तावित की गई थीं, जयराम सरकार मार्च के पहले सप्‍ताह में बजट पेश करेगी।

जयराम ठाकुर का यह तीसरा बजट है और इसमें भी वह कई नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने पहले बजट 30 और दूसरे में 18 नई योजनाएं शुरू की थीं। ऐसे में उनके तीसरे बजट से लोगों को कुछ नया होने की उम्‍मीद है। किसानों और बागवानों के लिए सरकार की ओर से नई योजना आ सकती है। खासतौर पर कोल्‍ड स्‍टोर की सुविधा दिलाने को लेकर भी बजट में ऐलान हो सकता है। इसके अलावा कई बिल भी बजट सत्र में आएंगे। कई और मसले भी सत्र के दौरान उठने की संभावना है।

25 फरवरी से विधानसभा का सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। ऐसे कहा जा राहा हैं कि प्रदेश सरकार पांच मार्च को बजट पेश कर सकती है। हालांकि, इसमें फेरबदल भी संभव है। सीएम जयराम ठाकुर इन दिनों दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। ऐसे में विधानसभा सचिवालय की ओर से बजट सत्र को लेकर किए गए प्रस्ताव से जुड़ी फाइल दिल्ली भेजी थी। सीएम जयराम ठाकुर का यह तीसरा बजट है, जिसमें कई नई योजनाओं के शुरू होने की उम्मीद है। सीएम जयराम ठाकुर ने अपने पहले बजट में 30 और दूसरे बजट में 18 नई योजनाएं शुरू की थीं