Follow Us:

बीवी श्रीनिवास ने बताया, क्यों जाना जाता है कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक GS बाली का नाम

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास इन दिनों हिमाचल दौरे पर हैं। बीते दिन श्रीनिवास नगरोट बगवां विधानसभा के दौरे पर रहे और यहां उन्होंने ठारू गांव में एक जनसभा को संबोधित किया…

डेस्क |

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास इन दिनों हिमाचल दौरे पर हैं। बीते दिन श्रीनिवास नगरोट बगवां विधानसभा के दौरे पर रहे और यहां उन्होंने ठारू गांव में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को बताया की पूर्व मंत्री जीएस बाली की पहचान हिमाचल ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग उन्हें उनके काम के लिए जानते हैं।

श्रीनिवास ने कहा, “भले ही जीएस बाली आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उन्होंने जो काम किया है जो विकास किया है वे हमेशा यहां रहेगा। ‘जब तक सूरज और चांद रहेगा’ तब तक जीएस बाली को उनके किए विकास कार्यों के लिए जाना जाएगा।” आप लोगों ने जीएस बाली को 25 साल तक जो प्यार दिया उनको नेता बनाया पूरी दुनिया आज इस विधानसभा का नाम है।

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “कोरोना की पहली लहर के दौरान जीएस बाली ने प्रवासी मजदूरों की मदद करने के लिए 2 लाख मास्क और सेनेटाइज दिल्ली में युथ कांग्रेस के कार्यालय में भिजवाए थे।” ऐसा पहली बार हुआ है कि मैं हिमाचल आया हूं और जीएस बाली हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन उन्होंने जो हमारे लिए स्पोर्ट किया है उसे हम कभी भूल नहीं सकते।

श्रीनिवास ने कहा कि जीएस बाली ने बेरोजगारों के हक के लिए ‘बेरोजगार यात्रा’ निकाली थी। लेकिन आज देश के हर राज्य में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बनी है। आए दिन युवा रोजगार न मिलने से डिप्रेशन में जा रहे हैं।

गौरतलब है कि जीएस बाली ने युवा वर्ग की चिंता करते हुए रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए रोजगार यात्रा निकाली थी और अपनी ही सरकार को बेरोजगारी भत्ता देने के लिए मजबूर कर दिया था।