Follow Us:

कैप्टन अमरिंदर सिंह का CM पद से इस्तीफा

डेस्क |

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन ने राजभवन में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहीत से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। कैप्टन के बेटे रणिंदर सिंह ने ट्वीट कर इस्तीफे की जानकारी दी। इस्तीफा देने के बाद कैप्टन प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए कैप्टन ने बताया कि मैंनें अभी सीएम पद से इस्तीफा दिया है पार्टी नहीं छोड़ी। कांग्रेस अध्यक्ष को जिस पर भी भरोसा है उसे मुख्यमंत्री बनाएं। उन्होंने कहा कि मैं अपने समर्थकों के साथ बातचीत कर आगे का फैसला लूंगा।

इससे पहले कैप्टन ने अपने समर्थक मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक भी की। इससे पहले कैप्टन के बेटे रणिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि पापा इस्तीफा जेने जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले नाराज़ अमरिंदर सिंह ने फोन पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी बातचीत की। सीएम अमरिंदर ने बिना रायशुमारी के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने को अपमानजनक बताया था।

बता दें कि पंजाब में लंबे समय से कांग्रेस के बीच घमासान चल रहा है। पंजाब के कई विधायक कैप्टन अमरिंदर से नाराज चल रहे थे। इसी को लेकर 40 विधायकों ने पार्टी हाईकमान को चिट्ठी लिखी थी। जिसके बाद हाईकमान ने शनिवार शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई थी।