Follow Us:

भारत बंद: रजनी पाटिल, सुक्खू समेत कई नेताओं पर मामला दर्ज, किया धारा-144 का उल्लंघन

पी. चंद |

सोमवार को बुलाए भारत बंद के आह्वान पर शिमला में हुए विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सदर पुलिस थाना में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, सीएलपी मुकेश अग्निहोत्री समेत कई नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। FIR में कहा गया है कि भारत बंद के आह्वान पर कांग्रेस ने माल रोड पर धारा-144 का उल्लंघन किया है औऱ सड़क जाम करने का प्रयास किया।

जिन नेताओं को खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें 4 विधायक के नाम भी शामिल है। हरभजन सिंह भज्जी, विधायक अनिरुध सिंह, विक्रमादित्स सिंह, रामलाल ठाकुर, नंदलाल, पूर्व विधायक हर्षवर्धन, सुभाष मंग्लेट और यूथ अध्यक्ष मनीष ठाकुर समेत कई युवा नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने धारा  203/18 u/s 143, 188, 341, 336 के तहत मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि सोमवार को भारत बंद के आह्वान पर शिमला सहित कई हिस्सों में विरोध किया गया। इस दौरान कांग्रेस ने सड़कों पर चक्का जाम किया और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इससे पहले हमीरपुर में भी पुलिस विधायक समेत कई नेताओं को थाने उठाकर ले गई थी, जहां उन्हें पूछताछ कर छोड़ दिया गया।