Follow Us:

जयराम सरकार के 1 साल पूरा होने पर महाजश्न की तैयारी, मोदी-शाह को भेजा जाएगा बुलावा

नवनीत बत्ता |

हिमाचल की जयराम सरकार एक साल का कार्यकाल पूरा करने पर महाजश्न की तैयारी में है। पीएम मोदी के नाम और सीएम जयराम के काम के बूते बीजेपी हिमाचल में मिशन फोर बाई फोर कंप्लीट करना चाहती है। इसके लिए किसी ऐसे आयोजन का मौका देखा जा रहा है, जिसके जरिए विपक्षी दल पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया जा सके। लोकसभा चुनाव से पहले ये मौका जयराम सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर मिलेगा। हिमाचल में एक साल पहले दिसंबर की 27 तारीख को नया इतिहास बना था, जब जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की सत्ता संभाली थी।

शिमला के रिज मैदान पर हुए मुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी सहित पार्टी मुखिया अमित शाह, बड़े केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे थे।अब एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर भी ग्रैंड जश्न की तैयारी है। इसके लिए सरकार ने अधिकारियों को संदेश दे दिया है। माना जा रहा है कि इस बार ये कार्यक्रम शिमला में न होकर धर्मशाला में हो सकता है। सूत्रों की माने तो इस समारोह में   पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य बड़े नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम को लेकर यह भी माना जा रहा है कि अगर प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बनते हैं तो लोकसभा चुनावों से पहले यह एक बड़ा चुनावी शंखनाद प्रदेश सरकार बीजेपी का हो सकता है। जिसमें कई बड़े तोहफे केंद्र सरकार की तरफ से हिमाचल सरकार को मिल सकते हैं। यहां यह भी बताना जरूरी है कि नरेंद्र मोदी जब भी हिमाचल आते हैं तो वह हिमाचल को अपना दूसरा घर कहते हैं। ऐसे में मोदी के दौरे में से हिमाचल को हमेशा ही बड़ी आस रहती है। अब देखना ये है कि 27 दिसंबर को यराम सरकार के  एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मोदी हिमाचल आएंगे तो क्या बड़ा तोहफा हिमाचल के विकास के लिए लेकर आएंगे इसका इंतजार भी हिमाचल की जनता उनके इस दौरे में जरूर करेगी।