Follow Us:

ऐसी खुशामद का भला क्या काम जो ‘चीफ गेस्ट’ को गुस्सा दिला दे…

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

बड़े लोग सीधे गुस्सा जाहिर नहीं करते, बस हिंट देते हैं और कारिंदों के होश फाख़्ता हो जाते हैं। शनिवार को हमीरपुर में आयोजित बीजेपी के कार्यक्रम में यही देखने को मिला। 'उत्कृष्ठ बूथ सम्मान समारोह' के कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं का मजमा लगा हुआ था। कार्यक्रम के चीफ गेस्ट थे संगठन महामंत्री पवन राणा और होस्ट की भूमिका में थे स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर। 

कार्यक्रम में पहुंचे चीफ गेस्ट पवन राणा को एक बात ऐसी नागंवार गुजरी कि उन्होंने मंच से ही उल्लाहनाएं दे डाली। अब राजनीति की समझ रखने वाले जानते ही हैं कि पवन राणा बीजेपी में क्या हैसियत रखते हैं। उनके बोलने की देरी थी कि बीजपी मंडली में हड़कंप मच गया।

हुआ यूं कि पवन राणा कार्यक्रम में 'दीप-प्रज्जवलन' की प्रक्रिया से नाराज थे। मेन स्टेज पर जहां सीएम जयराम ठाकुर के साथ चीफ-गेस्ट और होस्ट वाला पोस्टर लगा था। वहीं, साइड में दीप-प्रज्जवल ने के लिए पंडित दिनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के छोटी सी तस्वीर रखी गई थी। वह भी मंच के बिल्कुल कोने में। RSS के इन आर्किटेक्ट की तस्वीर की हालत बिल्कुल ही दयनीय सी जान पड़ रही थी।

फिर क्या था, संगठन महामंत्री ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी। उन्होंने सिर्फ दो टुक कहा कि आगामी दिनों में दीप-प्रज्ज्वलन की भी एक गाइडलाइन जारी की जाएगी। ऐसे-तैसे दीप-प्रज्ज्वलन की प्रक्रिया नहीं होगी। उन्होंने कहा कि संगठन के लोगों को फूल-मालाओं से स्वागत की भी कोई जरूरत नहीं है।