Follow Us:

जूते डालकर शहीद स्मारक पर चढ़े BJP विधायक, शहीदों का सम्मान या अपमान?

पी. चंद |

शिमला के चौपाल बीजेपी विधायक बलवीर वर्मा एक बार फिर सुर्खियों में हैं। शहीदों के प्रति विधायक जी कितना आदर सम्मान रखते हैं इस बात अंदाजा तब लगाया गया जब वे जूते डालकर शहीद स्मारक पर चढ़ गए। अब ये विधायक का आदर-सम्मान है या फॉरमेलिटी, ये तो पाठक ही तय कर सकते हैं।

जी हां, कारगिल विजय दिवस के मौके पर पूरा देश शहीदों को याद कर रहा है। इसी बीच विधायक ने भी शहीदों के प्रति पूरा प्यार और भावना दिखाई और स्मारक पर जूते डालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। हालांकि, उनके साथ कई अधिकारी भी मौजूद थे, लेकिन वे सब नीचे ही खड़े थे। इस बार में जब विधायक से बात करने की कोशिश की गई तो उनके साथ मौजूद अधिकारियों ने टाइम नहीं दिया।

याद रहे कि ये विधायक बलवीर वर्मा वहीं है जिनपर पर चौपाल में पानी कनेक्शन को लेकर भी सवाल उठते रहे हैं। बताया जाता है कि विधायक पेशे से बिल्डर हैं और उन्होंने अपने होटलों सहित कई बिल्डिंगों में मेन पाइप से कनेक्शन ले रखा है। यहां तक लोगों ने भी कई दफा विरोध किया, लेकिन कहते हैं न कि 'जिसकी चलती-उसकी क्या ग़लती?' यही नहीं, विधायक पर नगर निगम शिमला के लाखों का कर्ज भी पेंडिग पड़ा है। लेकिन न तो निगम और न ही सरकार कोई कार्रवाई कर रहे हैं।