Follow Us:

BJP को हराने के लिए काम करेगा सीटू, यूनियनों से जुड़े सभी मजदूर बीजेपी के खिलाफ करेंगे वोट

पी. चंद, शिमला |

सीटू जिला कमेटी शिमला की बैठक जिलाध्यक्ष बिहारी सेवगी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सीटू जिला शिमला महासचिव विजेंद्र मेहरा ने कहा कि लोकसभा चुनावों में सीटू पूरे देश में बीजेपी को हराने के लिए काम करेगा। सीटू सुनिश्चित करेगा कि यूनियनों से जुड़े हुए सभी मजदूर बीजेपी के खिलाफ वोट करें। सीटू से जुड़े हुए सभी मजदूर हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र में सीपीआईएम प्रत्याशी दलीप कायथ के समर्थन में प्रचार और वोट करेंगे और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की हार सुनिश्चित करने के लिए दिन रात कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी की हार सुनिश्चित करने के लिए सीटू पूरे प्रदेश में पचास हज़ार पैम्फलेट बांटेगा और प्रदेश के मजदूरों ,किसानों, कर्मचारियों और आम जनता से बीजेपी के खिलाफ वोट डालने की अपील करेगा।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने मजदूर वर्ग के खिलाफ कार्य किया और केवल पूंजीपतियों और उद्योगपतियों की झोली भरी। पूंजीपतियों द्वारा केंद्र सरकार को देय लगभग ग्यारह लाख करोड़ रुपये सरकार ने उनसे नहीं वसूले और टैक्सों में भारी छूट दी गई। मजदूरों के पैंतालीस श्रम कानूनों को सरकार ने खत्म करने की कोशिश की। हायर एंड फायर की नीतू लागू की गई।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

लेबर ब्यूरो के आंकड़े के अनुसार नोटबन्दी के कारण पन्द्रह लाख मजदूरों की छंटनी हुई व उनकी नौकरी जाती रही। इन पांच सालों में नए रोजगार सृजन के मुकाबले एक करोड़ से ज़्यादा लोगों की नौकरी खत्म हुई। मजदूरों के लिए सातवें वेतन आयोग के अध्यक्ष जस्टिस माथुर की सिफारिश पर अट्ठारह हज़ार रुपये वेतन लागू नहीं किया गया। यह सरकार पूरी तरह मजदूर विरोधी रही। इसलिए इसे सत्ता से हटाना बेहद ज़रूरी है।