Follow Us:

सुखराम ने जल्दबाजी में लिया गलत निर्णय, खराब किया बेटे का राजनीतिक भविष्य: CM जयराम

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के सिराज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत छत्तरी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने  कहा कि पंडित सुखराम ने जल्दबाजी में गलत निर्णय लिया है। उनके निर्णय से उनके बेटे अनिल शर्मा का राजनीतिक भविष्य खराब हुआ, वहीं, मंडीवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

उन्होंने कहा कि पंडित सुखराम ने अपने पोते के लिए भाजपा से टिकट मांगी थी जो संभव नहीं था। जब पार्टी ने टिकट के लिए इंकार किया तो सुखराम ने कांग्रेस कार्यालय में डेरा डाल दिया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान पंडित सुखराम के पोते को टिकट दिया जा सकता था, लेकिन सुखराम और उनके पोते ने धीरज नहीं रखा। सुखराम जनहित नहीं, परिवारवाद की राजनीति करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी एक परिवार नहीं बल्कि पूरे राष्ट्र के प्रति सोचती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला मंडी को सम्मान प्राप्त हुआ है लेकिन पंडित सुखराम ने इस सम्मान को नजरअंदाज कर केवल अपने परिवार के बारे में ही सोचा। इससे मंडी की जनता को ठेस पहुंची है, लेकिन अब जनता ने तय कर लिया है कि सुखराम के परिवार को लोकसभा चुनाव में इसका जवाब दिया जाएगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इन दिनों विपक्ष के नेता सिराज के प्रति अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सिराज अपना हक ले रहा है, जिस पर विपक्ष के नेता का कहना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश बीजेपी सरकार प्रदेश का चहुंमुखी विकास करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दृष्टि से सभी विधानसभा क्षेत्रों को करोड़ों की सौगातें दी गई है। प्रदेश सरकार ने अब तक के कार्यकाल के दौरान जनता की आशा एवं आकांक्षाओं के मद्देनजर विकासात्मक कार्य किए हैं। प्रदेश के विकास और बीजेपी को मिल रहे भारी जन-समर्थन से कांग्रेस के नेता बौखलाहट में हैं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं जो पूरा नहीं हो सकेगा। राहुल आलू से सोना निकालने की बात करते हैं, जो समझ से बाहर है। देश को अनुभवी एवं मजबूत नेतृत्व देने वाले प्रधानमंत्री की आवश्यकता है और ऐसा नेतृत्व केवल नरेंद्र मोदी ने ही दिया है।

285 परिवारों ने थामा बीजेपी का दामन

उन्होंने स्थानीय जनता से आग्रह किया कि नरेंद्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए मंडी संसदीय क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को छत्तरी से ऐतिहासिक बढ़त दिलाएं। लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश सरकार छत्तरी के विकास को और गति प्रदान करेगी। छत्तरी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के 285 परिवारों ने बीजेपी सरकार की नीतियों एवं विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थामा।