Follow Us:

CM ने सिलाई मशीन के लिए 1300 से बढ़ाकर की 5 हजार की मदद की घोषणा

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जनजाति की बैठक में आज सीएम जयराम ठाकुर ने कई समस्याओं को मौके पर समाधान करवाया। इसके साथ ही उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बैठक के बाद कहा कि बैठक में सड़क, बिजली , पानी, सोलर लाइट और अन्य समस्याओं के बारे में चर्चा हुई। 25 जनवरी को सरकार ने 35 से 50 हजार आय का क्राइटीरिया करने की घोषणा की थी जिसमें सबसे ज्यादा लाभ अनुसूचित जाति के लोगों को मिला है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हम चाहते हैं समाज में सबको एक समान सम्मान मिले। सब मिलके काम करें इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। डॉ.अम्बेडकर जिन्होंने देश के संविधान की व्यवस्था की है उनके नाम से लाइब्रेरी बनाने की मांग आइ है , जिसके लिए उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि सभी जिलों में एक कॉलेज चयनित किया जाएगा। इसमें डॉ अम्बेडकर के नाम से लाइब्रेरी बनाई जाएगी या लाइब्रेरी का नाम डॉ आंबेडकर लाइब्रेरी रखा जाएगा।

वहीं, सीएम ने एक ओर घोषणा करते हुए कहा कि ओबीसी ,एसटी और अनुसूचित जाति के लोगों के लिए जो योजना है। जिसमें सिलाई मशीन के लिए 1800 और औजारों के लिए 1300 की मदद की जाती थी जिसे बढ़ाकर 5000 करने की घोषणा की गई है ।