Follow Us:

वोट मांगने का अधिकार सबको, लेकिन गाली देकर वोट नहीं मांगा जा सकता: CM

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लगातार मंडी संसदीय सीट पर प्रचार के लिए डटे हैं। रविवार को जयराम ठाकुर ने लाहौल स्पीति के उदयपुर इलाके में भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए लोगों से समर्थन मांगा। लगे हाथ जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को भी निशाने पर भी पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस के एक नेता मंडी में आकर गाली देने की बात कहते हैं। वोट मांगने का अधिकार सभी को है लेकिन गाली देकर वोड नहीं मांगा जा सकता। हम ही नहीं मंडी की जनता इसका जवाब वोटिंग के दिन देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि आज वो हमारे बीच नहीं हैं, उनकी कमी हम भी महसूस करते हैं। उनके प्रति सम्मान था, बुजुर्ग के नाते भी और नेता के नाते भी। लेकिन कांग्रेस के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वो केवल वीरभद्र जी के नाम पर ही वोट मांग रही है। कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी में नामांकन के बाद प्रतिभा सिंह ने कहा कि उनका मन चुनाव लड़ने का नहीं है। अगर नहीं तो उनसे क्यों जबरन चुनाव लड़वाया जा रहा है?

लाहौल में नहीं रहेगी कोई कसर: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, “लाहौल की धरती से ऐसे अनेक वीर सैनिक पैदा हुए जिन्होंने देश को जोड़ने का काम किया। जहां देश की बात आती है, लाहौल के लोग पीठ नहीं दिखाते। हमारी सरकार को चार साल पूरे होने वाले हैं, हमने जनजातीय क्षेत्र के विकास में कमी नहीं आने दी। ट्राइबल क्षेत्र का बजट जो कम कर दिया गया था, हमारी सरकार ने उसे दोबारा बढ़ाकर 74 करोड़ किया। उन्होंने प्रदेश में सबसे पहले 100 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लिए लाहौल वासियों को बधाई भी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाहौल स्पीति के लिए जो भी घोषणाएं की गई थीं, वो उपचुनाव के बाद एक-एक कर पूरी की जाएंगी। बीडीओ ऑफिस और फायर ब्रिगेड की मांग को भी पूरा करेंगे।

अटल टनल जा जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, “अटल जी का सपना आज लाहौल के लिए वरदान बन रहा है। लाहौल के लिए 12 महीने कनेक्टिविटी मिल रही है। अटल जी के इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया। जब अन्य राज्यों के लोग ये कहते हैं कि हम मनाली, अटल टनल घूमने जा रहे हैं तो बहुत खुशी होती है।”

‘गरीब परिवार से निकले हैं ब्रिगेडियर’

भाजपा प्रत्याशी की तारिफ़ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि खुशाल ठाकुर एक गरीब परिवार से निकले और पूरा जीवन देश सेवा में लगा दिया। कई लोग राज परिवार से हैं, लेकिन हम लोग गरीब मजदूर के घर पैदा हुए और संघर्ष के बाद आज यहां पहुंचे हैं। उन्होंने लाहौल स्पीति के लोगों से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के पक्ष में वोट देने की अपील की ताकि देश को सशक्त नेतृत्व दे रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को और मजबूत किया जा सके।