Follow Us:

विकास को लेकर सीएम की उपलब्धि जीरो, केंद्र से नहीं ले पाए कोई मदद: अग्निहोत्री

रविंद्र, ऊना |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को विकास के मसले पर घेरते हुए कहा कि प्रदेश के सीएम की विकास कार्यों को लेकर उपलब्धि शून्य है, जिसके चलते हिमाचल प्रदेश की रैंकिंग पिछड़ी है । नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से बार बार चक्कर काटने और हजारों लाखों रुपए हेलीकॉप्टर पर खर्च करने के बावजूद केंद्र सरकार से हिमाचल को कोई मदद नहीं मिल पाई है। सीएम न तो कोई आर्थिक पैकेज ले पाए, न प्रदेश के लिए औद्योगिक पैकेज ले पाए ,न कोई केंद्रीय मदद एकमुश्त ले पाए। हालत यह है कि चुनावों के बीच भी सरकार को कर्ज़ लेने पर विचार करना पड़ रहा है ।

अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसीलिए मुद्दों को भटकाने का काम कर रहे हैं और विकास के मसले पर चर्चा करने से घबरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के नाम पर प्रदेश में वोट मांगे जा रहे हैं और उम्मीदवारों का कोई रिपोर्ट कार्ड न तो बीजेपी दे पा रही है, न सरकार अपना कोई काम बता पा रही है । प्रदेश की जनता जानती है कि किस प्रकार से पिछले चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल जनता से जुमलेबाजी करते हुए वोट तो लिए पर 5 साल सत्ता में रहते हुए प्रदेश की ओर मुड़कर देखने का साहस नहीं जुटाया । पीएम ने हिमाचल के साथ से झूठे प्रेम का फरेब किया है। अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम प्रदेश की जनता को वह सरकारी खजाना व खाता बताएं जिसमें एक रुपया भी केंद्रीय मदद आई हो । केंद्र से फूटी कौड़ी मिली नहीं है और हजारों करोड़ों की मदद का प्रचार किया जा रहा है, केंद्र से मदद लाने के सरकार के सभी दावे खोखले हैं।

एनएच पर बीजेपी बताएं क्या हुआ?

अग्निहोत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जिस प्रकार से प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले झूठ बोला इससे बड़ा मजाक हिमाचल प्रदेश के साथ कुछ और हो नहीं सकता । आज दिन तक एक भी एनएच जमीन पर नहीं आया है, न ही कोई ठोस कदम केंद्र की सरकार ने उठाए। मुख्यमंत्री और बीजेपी का नेतृत्व जो इसके लिए कांग्रेस को दोष देता है, मेरी खुली चुनौती है कि वह जनता को डेढ़ साल में जयराम सरकार के समय एनएच पर क्या कार्रवाई हुई है ? उसका लेखा-जोखा रखें और बताएं कि केंद्र से कितना पैसा के लिए मिला है । बीजेपी की पोल खुल जाएगी।

सीमेंट के दाम पर सरकार रही फेल

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिस प्रकार से प्रदेश में सीमेंट के दाम 30 रुपये प्रति बोरी बढ़ाया गया है, यह प्रदेश सरकार की बड़ी विफलता है। सीमेंट के दाम आखिर क्यों इतने बड़े स्तर पर बड़े हैं। इसका जवाब मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री को जनता को देना चाहिए । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है और हमारी मांग है कि तुरंत बढ़े हुए दाम वापस होने चाहिए । मुकेश ने कहा कि सीमेंट के दामों पर सरकार ने लगाम न लगाई तो कांग्रेस आंदोलन भी करेगी।

तानाशाही फैला रहे मोदी

अग्निहोत्री ने कहा कि देश में बीजेपी का नेतृत्व पूरी तरह से एक प्राइवेट कंपनी बनकर रह गया है और तानाशाही को बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आलोचना को सहन नही करते हैं, न ही अपनी कमियों को स्वीकार करते हैं। वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिस प्रकार से मोदी सरकार को जनता के बीच है खड़ा किया है। इसपर जवाब दिए मोदी से बनता नहीं है ,इसलिए कभी धर्म, कभी क्षेत्र ,कभी सेना, तो कभी पाकिस्तान का नाम लेकर वोट मांगने का काम बीजेपी कर रही है। मुकेश ने कहा कि बीजेपी में हिम्मत है तो वह अपने घोषणा पत्र को जनता के सामने लाकर वोट मांगे।