Follow Us:

हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी इस दिन भरेंगे नामांकन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र चुनाव आयोग ने हिमाचल के लिए नामांकन पत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत अब कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों ने अपने नामांकन भरने की तिथि जारी कर दी है। हालांकि, हिमाचल प्रदेश में सबसे आख़िरी चरण यानी 19 मई को चुनाव होने हैं लेकिन इसके लिए 22 अप्रैल के बाद नामांकन भरे जा सकेंगे।

बीजेपी प्रत्याशी इस दिन भरेंगे नामांकन

कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार किशन कपूर 26 अप्रैल को दोपहर 12 बजे डीसी ऑफिस में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके पश्चात वे दाड़ी में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर भी मौजूद रहेंगे। मंडी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार रामस्वरूप शर्मा 24 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र भरेंगे। पर्चा भरने के बाद वे मंडी के सेरी मंच पर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा शिमला संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश कश्यप 25 अप्रैल को डीसी ऑफिस में अपना नामांकन पत्र भरेंगे। इसके पश्चात चौड़ा मैदान शिमला में एक रैली आयोजित की जाएगी। जिसमें बीजेपी लोकसभा चुनाव प्रभारी तीर्थ सिंह रावत भी मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। वहीं हमीरपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर 26 अप्रैल को डीसी ऑफीस हमीरपुर में अपना नामांकन पत्र भरेंगे। इसके पश्चात गांधी चौक पर रैली का आयोजन भी किया जाएगा।

कांग्रेस प्रत्याशी इस दिन भरेंगे नामांकन पत्र

संसदीय क्षेत्र शिमला से कांग्रेस के उम्मीदवार कर्नल धनी राम शांडिल 23 अप्रैल को डीसी ऑफिस शिमला अपना नामांकन पत्र दिखिल करेंगे। वहीं मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रेय शर्मा मंडी और हमीरपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर बिलासपुर में 25 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जबकि कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार पवन काजल 29 अप्रैल को डीसी ऑफिस में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कांग्रेस के चारों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह उनके साथ मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर प्रार्टी प्रभारी रजनी पाटिल, पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी प्रत्याशियों के साथ विशेष रुप से मौजूद रहेंगे।

नामांकन पत्र दाखिल करते वक्त प्रत्याशीयों के साथ सिर्फ चार से पांच लोग मौके पर मौजूद रहेंगे। शक्ति प्रदर्शन के दौरान साथ आए समर्थक नामांकन स्थल से 100 मीटर की दूरी पर रहेंगे। उनका नामांकन पत्र दाखिल करते वक्त साथ में आना वर्जित किया गया है। इसके लिए सभी जगह नामांकन स्थल पर पुलिस का भी कड़ा पहरा रहेगा, ताकि कोई अप्रीय घटना न हो सके।