Follow Us:

कांग्रेस ने जयराम से पूछा, दिल्ली के लिए 100 रुपये के टिकट वाली रेल जरूरी या 10 हजार वाला हवाई जहाज

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर और मंडी लोकसभा को रेललाइन से जोड़ने के लिए हमीरपुर और मंडी के सांसद लगातार जनता के बीच में बयान दे रहें हैं। लेकिन जयराम ने हवाई अड्डा प्रदेश की सबसे उपजाऊ भूमि पर मंजूर करवा लिया और साथ ही रेल विस्तार को लेकर हाथ भी खड़े कर दिए। ऐसे में कांग्रेस ने प्रदेश सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि जयराम यह बताएं कि प्रदेश में 100 रुपये में दिल्ली जाने वालों की संख्या अधिक है या 10000 रुपये खर्च कर जाने वालों की।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा की हवाई अड्डा मंडी बिलासपुर और हमीरपुर के बॉर्डर में वेस्ट भूमि पर प्रस्तावित था। जिसको अब प्रदेश की सबसे उपजाऊ भूमि को खत्म कर बल्ह में बनाए जाने का प्रस्ताव सरकार लेकर आई है। उन्होंने कहा पहले ही बीजेपी सरकार में बेलगाम महंगाई का दौर चल रहा है और पकिस्तान पाकितान बोलकर लोगों को सचाई से भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि जिस तरह से बीजेपी को लोग वोट कर रहें हैं तो ये माना जा सकता है की अब बीजेपी का दौर जाने वाला है और सच्चाई लोगों के सामने आने लगी है।

उन्होंने कहा प्रदेश में ऐसे बहुत कम लोग होंगे जो जहाज से सफर करते हैं। जबकि हज़ारों ऐसे परिवार हैं जो अक्सर दिल्ली या चंडीगढ़ बसों से जाते हैं। लेकिन जयराम सरकार को प्रदेश के लाखों बेरोजगार और मध्यमवर्गीय लोगों की चिंता नहीं है। और सरकार कुछ लोगों के लिए करोड़ों के हवाई अड्डे का प्रोजेक्ट लगाने की बात कर रही है।