Follow Us:

AIIMS के लिए 2 साल पहले जमीन दी, शिलान्यास अब क्यों: कांग्रेस नेता

पी. चंद, शिमला |

शिमला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिलासपुर दौरे से पहले कांग्रेस ने उन पर सीधा हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि पीएम का ये हिमाचल में तीसरा दौरा है। इससे पहले जब मंडी और शिमला में आए हिमाचल के हाथ निराशा ही लगी थी। अब चुनावों के नजदीक 3 अक्टूबर को पीएम मोदी बिलासपुर में एम्स के शिलान्यास करने आ रहे हैं। एम्स बीजेपी नहीं बल्कि हिमाचल के लिए यूपीए की देन है।

नरेश ने कहा कि हिमाचल सरकार ने दो साल पहले एम्स के लिए जमीन दे दी थी, लेकिन इतनी देरी से शिलान्यास क्यों हो रहा है, ये समझ से परे है। उन्होंने कहा इससे एक बात तो साफ है कि ये सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही देर से ही सही हिमाचल को शिलान्यास मिल रहा है इसका वह स्वागत करते है।

मोदी गरीबी नहीं गरीब को खत्म कर रहे हैं: नरेश चौहान

नरेश चौहान ने पीएम मोदी से कई सवाल पूछे हैं। उन्होंने पूछा कि मोदी बताएं कि नोटबंदी से कितना काला धन आया, इससे देश में कितना बड़ा बदलाव हुआ। कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद डीजल पेट्रोल की कीमतें आसमान क्यों छू रही हैं। इसका सीधा असर महंगाई पर पड़ रहा है, जिससे साफ नज़र आता है कि मोदी गरीबी नहीं, बल्कि गरीबों को खत्म कर रहे हैं। जीएसटी से व्यापारी बर्बाद हो रहा है। यानी कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। मोदी बताएं कि साढ़े तीन साल मे हिमाचल के लिए क्या किया। जो वायदे रेलवे, बागवानी कृषि और पर्यटन के लिए हिमाचल से किया उनका क्या हुआ। उन्होंने कहा कि हिमाचल में मोदी के झूठ को जनता जान चुकी है, इसलिए हिमाचल में उनके भाषण से बदलाव नहीं होने वाला है। कांग्रेस हिमाचल में मिशन रिपीट करने वाली है।