Follow Us:

बैलगाड़ी में कांग्रेस ने किया विरोध, महंगाई पर मोदी सरकार को घेरा

डेस्क |

प्रदेश में बढ़ती महंगाई और खराब कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस ने शनिवार को ऊना में जमकर रोष प्रदर्शन किया।  रैली की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने की जबकि, नेता विपक्ष नेता मुकेश अग्रिहोत्री विशेष रूप से उपस्थित रहे। इसके अलावा ऊना सदर विधायक सतपाल सिंह रायजादा सहित कई कार्यकर्ता भी अपनी उपस्थित रहे।

रोष रैली सुबह 10 बजे किला बाबा बेदी साहिब ऊना से शुरू हुई जो कि रोटरी चौक होते हुए डीसी कार्यालय ऊना में संपन्न हुई। कांग्रेस ने नए अंदाज में बैलगाड़ी पर किसान बिठाकर रोष रैली निकाली। रैली के उपरांत एडीसी कृतिका कुलहरि के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

बीजेपी ने 4 सालों में की कमरतोड़ महंगाई

कांग्रेस का ये विद्रोह प्रदर्शन केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने पर किया जा रहा है। सुक्खू ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने पिछले 4 सालों में कमरतोड़ महंगाई की है, जिससे आम जनता परेशान हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के वक्त जहां गैस की कीमतें 484 रुपए थी वह अब बढक़र 700 रुपए हो गई है। डीजल-पैट्रोल की कीमतें आसमन छू रही हैं, दालों के रेट चार गुना बढ़ गए हैं। देश और प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है और पुलिस को आम लोगों की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है।

वहीं, ऊना के अलावा,  कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर सहित सभी जिलों में प्रदेश में बढ़ रही महंगाई और खराब कानून को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्श किया जा रहा है।