Follow Us:

पूर्व सैनिक के कंधे पर बंदूक रखकर शोशे छोड़ रही भाजपा: प्रतिभा सिंह

बीरबल शर्मा |

मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा पर निशाना साधा है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि जब जब भाजपा चुनाव लड़ने सामने आती है, तो कोई न कोई झूठा मुद्दा, नई बात हमारे बीच लाकर गुमराह करती है। भाजपा कहती है 70 सालों में कांग्रेस पार्टी ने कुछ नहीं किया तो क्या मोदी के 7 साल के कार्यकाल में ही देश बन गया। इस मुद्दे में भाजपा का एक बड़ा झूठ सामने आता है। केंद्र में कांग्रेस सरकार के वक्त ही बड़े बड़े प्रोजेक्ट प्रदेश में स्थापित हुए हैं।

यूपीए सरकार ने अपने कार्यकाल में 1355 करोड़ के बजट का प्राव्धान कर रोहतांग टनल की आधारशिला रखी, जिसका शिलान्यास सोनियां गांधी ने किया। उस वक्त स्वर्गीय वीरभद्र सिंह केंद्र में इस्पात मंत्री थे। जब रोहतांग टनल तैयार हुई तो उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए। दुख इस बात का होता है कि देश के प्रधानमंत्री ने भी इस बात का जिक्र नहीं किया कि टनल का काम किसके कार्यकाल में शुरू हुआ और ये कब बनी। वहां लगी सोनियां गांधी की यादगार पट्टिका को हटाकर अपनी पट्टिका लगा दी गई और प्रस्तावित इंदिरा टनल का नाम अटल टनल रखकर इतिहास को खत्म करने का काम करके चले गए।

उन्होंने कहा कि सांसद का कर्तव्य होता है कि बड़ी योजनाएं केंद्र से मंजूर कर प्रदेश के विकास के लिए लाएं। इसके लिए हमने पहले भी काम किया है और आने वाले समय में भी जनता के प्रति उनकी सोच हमेशा विकास की उपलब्धियों वाली ही होगी। उन्होंने कहा कि फौज से रिटायर एक अफसर को राजनीति में उतार दिया और आज बंदूक उनके कंधों पर रखकर भाजपा रोजाना नए नए शोशे छोड़ रही है।