Follow Us:

सांसद के परिवार से मिले कांग्रेस सह-प्रभारी, बोले- सांसद की मौत पर CBI से मांगी जांच

बीरबल शर्मा |

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और हिमाचल कांग्रेस मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त नेजोगिन्द्र नगर में हिमाचल के पूर्व सांसद  राम स्वरूप के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने सांसद की निधन पर शोक व्यक्त किया और उनकी धर्म पत्नी चम्पा शर्मा स्वरूप से मिले। संजय दत्त ने राम सवरूप के 3 पुत्रों शांति स्वरूप, आन्नद सवरूप और क्रांति स्वरूप से फोन पर बात कर अपनी संवेदनायें व्यक्त की।

दत्त ने कहा कि राम स्वरूप एक नेक सरल सज्जन और लोकप्रिय नेता थे जिन्हें मण्डी की जनता ने भारी बहुमत से लोक सभा में सांसद चुनकर भेजा था। दुख की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है। पिछले कल ही संजय दत्त ने पूर्व सांसद राम स्वरूप षर्मा की मृत्यु पर सीबीआई या रिटार्यड जज की निगरानी में जांच की मण्डी में माग की व आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार उनकी मृत्यु के कारणों को छुपाने का प्रयास कर रही है, जबकि उनके परिवार और मण्डी की जनता को उनकी मृत्यु के असली कारण जानने का हक है।

पूर्व में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सार्वजनिक रूप में कह चुके हैं कि यदि परिवार मांग करेगा तो इस पर सीबीआई की जांच करवाई जाएगी। लेकिन अब सरकार ऐसा करने से गुरेज कर रही है। आज परिवार से बात करने पर संजय दत्त को उनकी बातों में वेदना का ऐहसास हुआ। संजय दत्त ने मौत के कारणों को जानने के लिए सीबीआई या रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच करवाने की मांग की है।