Follow Us:

हाईकमान ने नहीं बुलाया, इसलिए नहीं गया दिल्ली: सुक्खू

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ सुखविंदर सिंह ने दिल्ली में हाईकमान से ना मिलने पर बड़ा बयान दिया है। शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए सुक्खू ने कहा कि मुझे दिल्ली नहीं बुलाया गया है, और इसलिए मैं दिल्ली नहीं गया। वहीं, मुख्यमंत्री को लेकर सुक्खू के तेवर सेफ दिखे और उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।

बता दें कि 29 सितंबर को हाईकमान ने हिमाचल कांग्रेस के सभी कद्दावर नेताओं को दिल्ली बैठक के लिए बुलाया था। माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस हाईकमान अपने टिकट दावेदारों पर भी चर्चा करेगी।

मिशन रिपीट करेगी कांग्रेस

शिमला के प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुक्खू ने बताया कि कांग्रेस की पथ यात्रा 28 सितंबर को खत्म हुई है और इसमें कांग्रेस पार्टी को आपार जनसमर्थन मिला है। कांग्रेस ने एक आंतरिक सर्वे भी करवाया है उसमें भी ये सामने आया है कि कांग्रेस पार्टी मिशन रिपीट कर इतिहास दोहरा रही है।

बीजेपी का 50 प्लस मिशन निकलेगा झूठा

सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ बीजेपी में जाने की अटकलें लगती रही। लेकिन, एक भी नेता पौने पांच वर्ष के कार्यकाल में कांग्रेस छोड़कर नहीं गया। इससे साफ होता है कि प्रदेश कांग्रेस संगठन कितना मजबूत है। बीजेपी  की अफवाहें तो झूठी हैं ही लेकिन अब उसी तरह बीजेपी का 50 प्लस मिशन भी झूठा निकलेगा।

टिकट दावेदारों को चुकाने होंगे 25000

सुक्खू ने कहा कि आज से कांग्रेस पार्टी चुनावी प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इसके तहत चुनाव लड़ने वाले इच्छुक उम्मीदवार को एक फॉर्म के साथ 25000 देनी होगी, जबकि अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए ये फ़ीस 15000 है। फॉर्म दाखिल करने की अंतिम तिथि पांच अक्टूबर रखी गई है, जबकि 30 सितंबर से इच्छुक उम्मीदवार फॉर्म जमा करवा सकते है।